Breaking News

इन चार राज्यों में कोरोना संक्रमण ने मचाया कोहराम, मौतों की संख्या जानकर चौंक जायेंगे आप?

नयी दिल्ली, इन चार राज्यों में कोरोना संक्रमण ने कोहराम मचा दिया है?

महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है और इन चार राज्यों में ही इसके कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 650 हो गयी है जो देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से हुई कुल मौतों का 78.69 फीसदी है।

महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 18242 मामले सामने आये हैं जो देश में संक्रमित हुए लोगों का 67.71 प्रतिशत है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान 1975 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 27 हजार के करीब पहुंच गयी है तथा इसके कारण 47 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 826 हो गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार शाम पांच बजे जारी आंकड़ों के अनुसार देश भर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 26917 तक पहुंच गयी है तथा इस महामारी के कारण मरने वालों का आंकड़ा 826 हो गया है। अब तक 5914 लोगों को हालांकि स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी भी दे दी गई है।

महाराष्ट्र में वैश्विक महामारी कोरोना ने रविवार को राज्य में अपने पांव और पसार लिए। यहां 440 नये संक्रमितों के सामने आने के साथ ही कुल प्रभावितों की संख्या 8068 पर पहुंच गई जो देश में सर्वाधिक है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आज दी गयी जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 19 लोगों की मौत हो गई। इन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 342 पर पहुंच गई। महाराष्ट्र में वायरस से मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है। राज्य में आज 112 संक्रमित स्वस्थ भी हुए और यहां कुल 1188 लोग इस वायरस से मुक्त भी हो चुके हैं।