Breaking News

मुजफ्फरनगर में कोरोना संक्रमण बढ़ा, 39 और नये पॉजिटिव मिले

मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोमवार को 39 नये कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद जिले में इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है।

कोरोना के सिलसिले में जारी सरकारी गाइडलाइन का पालन न/न करने तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का उल्लघंन करने वाले लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड रहा है। जिले में एक साथ 39 कोरोनो संक्रमितों के मिलने से जहां स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मचा है वहीं लोगों में भी दहशत है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रवीन कुमार चौपडा ने बताया कि आज 174 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें से 39 पाॅजिटीव मिले है। संक्रमितों में , सुजडू, मोरना, जानसठ कस्बे के अलावा छह जानसठ की अस्थायी जेल में संंक्रमित मिले। इनके अलावा बुढ़ाना, चरथावल, इन्दिरा कालोनी, बघरा, गांधी कालोनी, लद्दावाला, हनुमान चौक, कृष्णापुरी, नई मंडी, रामलीला टिल्ला, पुलिस लाइन, निराना शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि आज बेगराजपुर मेडिकल काॅलेज से सात मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है अब जिले में एक्टिव मरीजो की संख्या 202 हो गयी है। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या करीब पौने छह सौ हो गइ है। अभी तक जिले में 385 मरीज ठीक हो गये जबकि 16 की मौत भी हो गई है।

मुख्य चिकित्साधिकारी का कहना है कि लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों का मुख्य कारण सरकार की गाइडलाइन का पालन न/न करना और भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी बगैर मास्क लगाये लोग घूम रहे है। उन्होंने कहा कि अधिकांश वेबज ही बाजार में घूमते है वे संक्रमण को खुद तो घर ले आते ही साथ ही दूसरों को भी संक्रमित करते है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने के साथ जारी एडवाइजरी का पालन करे।

उन्होंने कहा कि अपनी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए दिन में गुनगुने पानी में नींबू डालकर पीये और दूध में हल्दी का इस्तेमाल करे तो ठीक रहेगा। साथ ही जब भी घर से बाहर निकले तो हाथ धोकर और सैनैटाइज कर तथा मास्क लगाकर ही घर से निकले तथा घर से जाने से पहले भी हाथ धोकर घर में प्रवेश करे। छोटी छोटी सावधानियां बरतेगे तो संक्रमण नहीं होगा और यदि जरा सी भी लापरवाही बरती गयी तो कोरोना का शिकंजा और अधिक कंस जायेगा।