Breaking News

यूपी के इस मंडल में कोरोना संक्रमण मृत्यु दर एक फीसदी से भी कम ?

लखनऊ, यूपी के एक मंडल में कोरोना संक्रमण मृत्यु दर एक फीसदी से भी कम है ?

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर मंडल में कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली मौतों की दर एक फीसदी से भी कम है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले हफ्ते एक समीक्षा बैठक में सहारनपुर जिले में प्रतिदिन 2000,मुजफ्फरनगर में एक हजार और शामली में एक हजार नमूनों की जांच का लक्ष्य प्रशासन को दिया था।
मंडलायुक्त संजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान सहारनपुर मंडल में करीब चार हजार नमूनों की जांच की है जबकि मंडल में अब तक सवा लाख लोगों के नमूनों की जांच की जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक चार हजार के करीब रोगी सामने आए हैं जिनमें से 2600 स्वस्थ हो गए हैं।
उन्होने बताया कि मंडल में कोरोना से मृत्यु का दर एक फीसदी से भी कम है। मंडल में अभी तक 4102 मरीज सामने आए हैं जिनमें से 12 मरीजों को ही वेंटीलेटर की आवश्यकता पड़ी। सहारनपुर में आठ मुजफ्फरनगर में चार रोगी वेंटीलेटर पर रखे गए और शामली में एक भी मरीज को वेंटीलेटर की आवश्यकता नहीं पड़ी। अपर स्वास्थ्य निदेशक के मुताबिक मंडल में अभी तक 61 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हुई है जिनमें सहारनपुर में 30, मुजफ्फरनगर में 21 और शामली में 10 मौतें हुई हैं।
श्री कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने और उस पर प्रभावी रूप से काबू पाए जाने को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरसंभव प्रयास कर रहा है। अब प्रशासन का लक्ष्य 4500 नमूनों की जांच रोजाना कराए जाने का है। प्रशासन का प्रयास रहेगा कि मंडल में एक भी मौत कोरोना संक्रमण से ना हो सके।