Breaking News

दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11018 हुई

सोल, दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस (कोविड-19) के 27 नये मामले सामने आने के कारण इससे प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 11081 हो गई है।

द. कोरिया के स्वास्थ्य मंत्रालय के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। केंद्र ने कहा कि द. कोरिया इस समय नये तरह के संक्रमण का सामना कर रहा है, जिसका संबंध इससे संक्रमित एक 29 वर्षीय युवक के राजधानी सोल के कई क्लबों में जाने से हैं। अधिकारियों ने इस संक्रमण के रोज नये मामले सामने आने के बाद शनिवार को शहर के बारऔर क्लबों को बंद कर दिया।

केंद्र ने बताया कि 27 नये मामलों में 22 आंतरिक संक्रमण के हैं। इनमें से 14 मामले राजधानी सोल में दर्ज किये गये हैं, जबकि पांच इंचियोन में दर्ज किये गये हैं। देश में इस जानलेवा विषाणु के कारण होने वाली मौत के मामले में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अब तक इस संक्रण से यहां 260 लोगों की मौत हुई है। वहीं 9821 लोग इससे ठीक हुए हैं।

दक्षिण कोरिया में अब तक 6.95 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है, जिनमें से 19875 की रिपोर्ट आनी बाकी है। इससे एक दिन पहले द. कोरिया में कोरोना के 29 नये मामले दर्ज किये गये थे तथा एक व्यक्ति की मौत हुई थी।