Breaking News

इजरायल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15728 हुई, 210 की मौत

येरूशलम , दुनिया के कई देशों की तरह वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप इजरायल में भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना संक्रमण के 173 नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15728 हो गयी है।

इजरायल में एक दिन में कोरोना संक्रमण से छह लोगों की मौत हुई है। इस महामारी से अब तक 210 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना संक्रमण के कारण गंभीर रूप से बीमार लोगों की संख्या में काफी कमी आई है।

हालांकि इजरायल में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या भी लगातार तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को कुल 546 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। देश में अब तक 7746 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

इजरायल में मंगलवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू किया गया जोकि बुधवार तक जारी रहेगा। इजरायल बुधवार को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाएगा।

इस बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने तीन मई से चरणबद्ध तरीके से राष्ट्रीय शिक्षा प्रणाली को शुरू करने का फैसला किया है।

पहले चरण में किंडरगार्टन और तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूली कक्षाओं को शुरू किया जाएगा। कक्षाएं छोटे-छोटे समूहों में आयोजित की जायेंगी और इस दौरान साफ-सफाई के अलावा बच्चों के बीच शारीरिक दूरी बनाए रखने की ओर विशेष ध्यान दिया जाएगा।