Breaking News

एक और विधायक को कोरोना, अब तक तीन हो चुके हैं संक्रमित

अहमदाबाद, देश भर में कोरोना संक्रमण का एक हॉट-स्पॉट बने गुजरात के अहमदाबाद शहर में आज एक और विधायक को कोविड 19 विषाणु से संक्रमित पाया गया है।

शहर के नरोडा विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक बलराम थवाणी की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आयी है। उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ दिन पहले ही भाजपा के एक अन्य विधायक जगदीश पंचाल को भी संक्रमित पाया गया था। उनके निजी अस्पताल में उपचार को लेकर भी खासा बवाल मचा था। उससे पूर्व मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के इमरान खेड़ावाला भी यहां सरकारी एसवीपी अस्पताल में इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक तीन विधायक संक्रमित हो चुके हैं।

श्री थवाणी के करीबी सूत्रों ने बताया कि वह कोरोना संकट के बीच क्षेत्र में लगातार सक्रिय थे और संभवत: राशन वितरण कार्यक्रम के दौरान संक्रमण का शिकार हुए हैं। बुखार आने पर उनकी जांच करायी गयी थी जिसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी।

गौरतलब है कि शहर में अब तक कुल सात महानगरपालिका सदस्य भी संक्रमण का शिकार हुए हैं और कांग्रेस के ऐसे एक प्रमुख सदस्य बदरूद्दीन शेख की तो मौत भी हो चुकी है। मनपा में विपक्ष के नेता दिनेश शर्मा और उनके पुत्र भी संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती हैं।

ज्ञातव्य है कि गुजरात में अब तक कुल 17 हजार से अधिक संक्रमित सामने आये हैं जिनमें से एक हजार से अधिक की मौत हो चुकी है। इनमें से 12000 से अधिक मामले तथा लगभग साढ़े आठ सौ मौतें अकेले अहमदाबाद में हुई हैं।