Breaking News

कोरोना का कहर,लखनऊ के कई इलाके सील

लखनऊ, संपूर्ण लॉकडाउन में शहर में अघोषित कर्फ्यू जैसा माहौल है। सुबह चार से 11 बजे तक मिलने वाली छूट भी नहीं दी गई। मुख्य मार्गों और गलियों की भी दुकानें खुलनी नहीं दी गईं। दूध पार्लर और ब्रेड की दुकानों के अलावा सब्जियों के ठेले ही मोहल्लों के अंदर दिखे। जिला प्रशासन ने अन्य वस्तुओं की होम डिलीवरी शुरू कराई।

दूध और सब्जी वालों ने इसका फायदा उठा। 30 फीसदी तक महंगे सामान बेचे। वहीं होम डिलीवरी करने करने वालों ने प्रशासन से तय दर के अलावा 30 रुपये होम डिलीवरी का चार्ज वसूला। जमातियों के संपर्क में आए 32 लोग क्वारंटीन किए गए हैं। जिनके नमूने जांच को भेजे गए हैं। पिछले दिनों गजनेर व सैंथा की मिस्जदों में 11 जमाती रुके थे, जिनके संपर्क में रहे लोगों में से यह 32 चिह्नित किए गए हैं। इनके नमूने लखनऊ भेजे गए हैं।

राजधानी में जहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है वहीं दूसरे शहरों के मरीजों को भी यहां के अस्पतालों में लाया जा रहा है जिससे लोगों में दहशत है। पुराने लखनऊ के कई मुहल्लों को सील कर दिया गया है। वहां की सभी दुकानें बंद हैं और होम डिलीवरी से ही सामान पहुंचाया जा रहा है। लखनऊ के दो सैंपल की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव निकली। जिनमेें एक ढाई साल के बच्चा भी शामिल है। बच्चा लखनऊ की पहली पॉजिटिव महिला का बेटा है।