Breaking News

कन्हैया कुमार पर हमले को लेकर भाकपा ने की ये मांग

नयी दिल्ली,  भाकपा ने शनिवार को पार्टी के नेता और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ(जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की। शुक्रवार को कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला हुआ था।

वामपंथी पार्टी के महासचिव डी राजा ने कन्हैया कुमार को सुरक्षा देने की मांग करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। कन्हैया संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ राज्यव्यापी दौरे पर थे। उनकी इस यात्रा का विरोध करते हुए आरा जिले में शुक्रवार को भीड़ ने उनके काफिले पर हमला कर उनकी गाड़ी को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसमें कई लोग घायल भी हुए थे।

राजा ने बिहार के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा, ‘‘मेरे पत्र का उद्देश्य हमारी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कॉमरेड कन्हैया कुमार पर हो रहे हमले रोकने की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करना है।’’ उन्होंने लिखा, “आपको देश के वर्तमान स्थिति की जानकारी है। केंद्र में भाजपा सरकार ने संशोधित नागरिकता अधिनियम को पारित कर देश में अशांति फैला दी है।” कन्हैया कुमार ने 30 जनवरी को बिहार के बापूधाम, चंपारण से सीएए-एनआरसी-एनपीआर के विरोध मे बिहार में जन-गण-मन यात्रा शुरू की है जो 27 फरवरी को समाप्त होने वाली है।