Breaking News

यूपी में दबंग हुए बेखौफ, डीआइओएस को दी जान से मारने की धमकी

रायबरेली,उत्तर प्रदेश में रायबरेली के जिला विद्यालय निरीक्षक के आवास पर कुछ दबंगों ने दावा बोल दिया। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि शुक्रवार की देर रात दबंगों ने फील्ड हॉस्टल में डीआईओएस डॉ. चंद्रशेखर मालवीय के आवास पर धावा बोल दिया। कार से पहुंचे दबंग, डीआइओएस का नाम लेकर गाली-गलौज करने लगे। जान से मारने की धमकी दी। शोर सुनकर आसपास के कमरों में सो रहे अधिकारी भी जाग गए। पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपित फरार हो गए। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल रहा। कोतवाली पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

उन्होंने बताया कि कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में जिला विद्यालय निरीक्षक ने एक इंटर कॉलेज में होने वाले चुनाव को लेकर इस हमले की आशंका जाहिर की है। मामला सिविल लाइंस स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाॅउस से सटे फील्ड हॉस्टल का है, जहां कई विभागों के अधिकारी रहते हैं। इसी हॉस्टल के द्वितीय तल पर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. चंद्रशेखर मालवीय का आवासीय कक्ष है। रात करीब दस बजे कुछ लोग कार से आ धमके। डीआइओएस का नाम लेते हुए गालियां देनी शुरू कर दीं। कमरे का दरवाजा खटखटाने लगे। परिसर में रहने वाले अफसरों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूत्रों ने बताया कि पुलिस के पहुंचने से पहले ही अराजकतत्व फरार हो गए। सबसे अधिक सुरक्षित इलाके में यह घटना होने से पुलिस महकमा भी एक्शन में आ गया। काफी देर तक आसपास कार सवारों की तलाश की गई, लेकिन उनका पता नहीं चला। देर रात तक पुलिस का पहरा लगा रहा।

डीआईओएस ने बताया कि आठ नवम्बर को एक इंटर कॉलेज में विवादित अध्यक्ष प्रबंधन समिति का चुनाव होना तय था, जिसे मेरे द्वारा संयुक्त शिक्षा निदेशक को मार्गदर्शन के लिए संदर्भित किया गया था। डीआईओएस ने आशंका जाहिर की है कि हितवद्ध पक्ष लाभ के लिए आक्रमण व हमले की स्थिति उत्पन्न कर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं। डीआईओएस ने कार्रवाई की मांग की है उनका आरोप है विगत वर्षों में कुछ अराजक तत्वों ने पहले भी अधिकारियों पर हनक बनाने के लिये ऐसा प्रयास किया है लेकिन उनके कार्यकाल में यह नही हुआ था।

उन्होंने बताया कि 2018 से जब संजय खत्री जिला अधिकारी थे तब उन्होंने ऐसा लोगो से निपटने के लिए फ़ोर्स लगा दी थी जिससे ऐसी गतिविधिया कम हो गई थी लेकिन अब उन लोगो ने फिर से ऐसा कांड दहशत फैलाने और नियमो को धता बताने के लिए किया है।
डीआईओएस ने उच्च अधिकारियों और पुलिस अधीक्षक से मिलकर पूरे मामले से अवगत कराया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले की जांच की जा रही है और उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई होगी।