Breaking News

जम्मू-कश्मीर में कोरोना महामारी से मौतों की संख्या बढ़ी

श्रीनगर, केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में बारामूला के रहने वाले एक 55 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से मौत होने के बाद राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है।

इसके साथ ही इस सप्ताह में अब तक वायरस के कारण छह लोगों की मौत हुई है और जम्मू-कश्मीर में 12 दिनों में 15 लोगों की मौत हो चुकी है, राज्य में कोरोना के मामलों की 1900 पार पहुंच गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बारामूला के खानपोरा निवासी एक 55 वर्षीय व्यक्ति को इस सप्ताह के शुरू में सांस लेने में तकलीफ के कारण बारामूला के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने कहा,“ मरीज की हालत बिगड़ने के बाद बुधवार को उसे श्रीनगर के एसएचएमएस अस्पताल में भेजा गया था।”

उन्होंने कहा कि श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती होने के कुछ घंटे बाद ही मरीज की मौत हो गई थी। उनका नमूना परीक्षण के लिए भेजा गया था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि मरीज का अंतिम संस्कार एमएचए द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार होगा। जम्मू के 10 जिलों में इस बीमारी से तीन लोगों की मौत हुई है जबकि कश्मीर के 10 जिलों में 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

बारामूला निवासी की मौत के साथ यहां कोविड-19 से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। श्रीनगर जिला सबसे अधिक प्रभावित है यहां सात लोंगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद तीसरे नम्बर पर कुलगाम है, यहां चार लोगों की और अनंतनाग में दो लोगों की मौत हो चुकी है।