Breaking News

जम्मू -कश्मीर में कोरोना संक्रमण से मृतकों की संख्या 136 हुई

श्रीनगर, केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू -कश्मीर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से सोमवार को घाटी में तीन और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 136 हो गयी है।

कोरोना संक्रमण की चपेट में आये दो लोग बारामूला और एक बडगाम का रहने वाले था।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रदेश में 32 दिनों में कोरोना के संक्रमण के कारण सौ लोगों और 47 दिनों में 120 लोगों की मौत हो गयी है। जबकि कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की संख्या 8400 से अधिक हो गयी है।

सूत्रों ने बताया कि बारामूला में बोनीयार निवासी 55 वर्षीय महिला को दिल और अन्य बीमारियों के कारण एसएचएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी आज सुबह मौत हो गयी। उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।

उन्होंने कहा कि इसी जिले के 90 वर्षीय एक व्यक्ति को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 26 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी कल देर रात मौत हो गयी। वह निमोनिया और दिल संबंधी समस्याओं से भी पीड़ित था।

उन्होंने बताया कि कि बडगाम जिले के क्रालपोरा के 56 वर्षीय व्यक्ति को एस के इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज(एसकेआईएमएस) में भर्ती कराया गया।वह निमोनिया, गुर्दे संबंधी बीमारी और उच्च रक्तचाप से पीड़ित था। उसकी आज तड़के मौत हो गयी। उसकी भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।

प्रदेश में जम्मू क्षेत्र के 10 जिलाें में 14 लोगों और कश्मीर के भी इतने ही जिलों में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से 122 लोगों की जान चली गयी है।