Breaking News

गुजरात में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़ी

गांधीनगर,  गुजरात में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से मरने वालों की संख्या छह हो गयी और जबकि इससे संक्रमितों की संख्या बढकर 70 हो गई है।

राज्य की स्वास्थ्य सचिव सह आयुक्त जयंती रवि ने बताया कि राज्य में अबतक कुल 70 कोरोना पॉजिटिव मामले हैं जबकि छह लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। अस्पताल में भर्ती 64 लोगों में से ठीक होने के बाद चार को छुट्टी दे दी गयी जबकि दो वेन्टिलेटर पर हैं और 58 की हालत स्थिर है।

लॉकडाउन में ग्राहकों की मोबाइल सेवा चालू रखने के लिए , ट्राई ने उठाया ये कदम

उन्होंने बताया कि संक्रमितों में से 32 लोगों ने विदेश और चार ने देश में यात्रा की है जबकि 34 स्थानीय हैं। आज कोरोना से संक्रमित सात नये मामले सामने आये हैं। नए सात मामलों में विदेश से अहमदाबाद आया एक 38 साल का युवक है जबकि पांच स्थानीय लोग भावनगर और एक 67 साल का पुरूष सूरत में स्थानीय हैं। जिनमे 50, 92, 55 और 65 साल के चार पुरूष और 45 साल की एक महिला शामिल हैं। अहमदाबाद में सर्वाधिक 23 मामले, राजकोट,वडोदरा, गांधीनगर और सूरत में नौ-नौ, भावनगर में छह, गिर-सोमनाथ में दो तथा पोरबंदर, महेसाणा और कच्छ में एक-एक हैं।

अगले दो सप्ताह अमेरिका पर पड़ सकते हैं भारी ?

श्रीमती रवि ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से भावनगर में एक और 45 वर्षीय महिला जिसे दिमाग की बीमारी भी थी, उसकी मौत के बाद अब तक मरने वालों की संख्या छह हो गयी है। कल अहमदाबाद में 47वर्षीय पुरुष की मौत हो गयी थी वह मधुमेह से भी पीड़ित था। जबकि शनिवार तक चार लोगों की मौत हुई थी। उनमें से दो मरीज, 85 साल उम्र की अहमदाबाद की एक महिला जो मानसिक बीमार भी थीं और भावनगर के 70 वर्षीय पुरूष जिसे मधुमेह और ह्रदय की बीमारी थी। सूरत में हीरा कारोबार से जुड़े 69 वर्षीय व्यक्ति की वहां के अस्पताल में मौत हो गयी थी। कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत का पहला मामला गत रविवार 22 मार्च को सामने आया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की सराहना की

राज्य में 19 हजार 617 लोगों को क्वारन्टीन में रखा गया है। उसमें से 744 लोग सरकारी क्वारन्टीन में और 18 हजार 701 लोगों को घरों में और 172 लोगों को निजी क्वारन्टीन में रखा गया है। पुलिस ने क्वारन्टीन के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले 236 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। अबतक कुल एक हजार 321 लोगों के टेस्ट किए गये। जिसमें 1244 नेगेटिव, 70 पॉजिटिव और सात की रिपोर्ट आनी बाकी है। राज्य में अब तक छह करोड़ दो लाख 80 हजार 385 लोगों का सर्वे किया गया, उनमें से 72 हजार 846 लोगों ने देश में तथा 17 हजार 66 लोगों ने विदेश में यात्रा की हैं। विदेश से आए लोगों में 239 चिन्हित हैं।

घर पर पृथक रह रहे कोरोना के संदिग्ध मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या की