Breaking News

इटली में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 29 हजार के पार

रोम, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित इटली में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 29 हजार का आंकड़ा पार कर 29079 हो गयी है। इटली में अब तक 211938 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। पूरे विश्व में कोरोना से अमेरिका के बाद सबसे अधिक मौतें इटली में ही हुई हैं।

इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने सोमवार को टेलीविजन पर एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से 195 लोगों की मौत हुई है। रविवार की तुलना में सोमवार को मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ है। रविवार को कोरोना के 174 मरीजों की मौत हुयी थी।

श्री बोरेली के मुताबिक सोमवार को इटली में कोरोना संक्रमण के करीब एक हजार नए मामले सामने आए हैं जिससे अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 211938 हो गयी है। इन संक्रमितों में वे लोग भी शामिल हैं जिनकी इस महामारी से मौत हो चुकी है या जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

इटली में अब तक कोरोना के 81654 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए देश में 10 मार्च से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाया गया था जिसके बाद कई प्रकार की दुकानों को खोलने की छूट दी गयी है। गौरतलब है कि इटली में 21 फरवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। इटली का लोम्बार्डी प्रांत इस महामारी से सर्वाधिक गंभीर रूप से प्रभावित है।