Breaking News

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की पुण्यतिथि 21 अगस्त को ‘हिन्दू गौरव दिवस’ के रूप में मानने का निर्णय

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कल्याण सिंह ‘बाबू जी’ की पुण्यतिथि 21 अगस्त को मनाये जाने वाले ‘हिंदू गौरव दिवस’ को लेकर रविवार को बैठक हुई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय पर हुई बैठक में बाबू जी की तीसरी पुण्यतिथि के आयोजन के सम्बन्ध में हुई तैयारियों के बावत विचार-विमर्श हुआ। इस दौरान पूर्व मुख्यमन्त्री कल्याण सिंह को हिन्दू जनमानस का गौरव बताया गया।

लखनऊ की मेयर सुषमा खर्कवाल ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि बाबूजी ने सदैव ही हिंदू हितों की रक्षा की। उनकी भावनाओं का ख्याल रखा और अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की राह को आसान किया। सही अर्थों में वे हिन्दू जनमानस के गौरव हैं। इसलिए हर वर्ष उनकी पुण्यतिथि को ‘हिन्दू गौरव दिवस’ के रूप में मानने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में स्व. कल्याण सिंह ‘बाबूजी’ के पौत्र और बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह ने तैयारियों से जुड़ा वृत्त रखा। उन्होंने कहा कि 21 अगस्त को सुबह 11 बजे से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले आयोजन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

पूर्व सांसद राजवीर सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे, जबकि कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल और उप मुख्यमंत्रीद्वय केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी।

इस दौरान बैठक में आये अन्य वरिष्ठ नेताओं‌ ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आए जनप्रतिनिधियों के साथ 21 अगस्त को आयोजित होने वाले ‘हिन्दू गौरव दिवस’ की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया। नेताओं एवं जनप्रतिनिधियों ने कहा कि बाबू जी की तीसरी पुण्यतिथि पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रदेश के विभिन्न जनपदों से कार्यकर्ता एवं हिंदू समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

बैठक में महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल, विधायक योगेश शुक्ल, एमएलसी मुकेश शर्मा, प्रदेश मंत्री शंकर लाल लोधी सहित कई वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।