Breaking News

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने किसानों से कही ये बात

औरैया, उत्तर प्रदेश में औरैया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने किसानों से कहा कि वह अपने धान को सरकारी सेंटर पर ही बेचें क्योंकि बाकी जगह धान बेचने पर उन्हें 30 प्रतिशत दाम कम मिलेगा। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि सभी को 72 घंटे के अंदर भुगतान मिल जाएगा।

जिलाधिकारी ने गुरुवार को धान खरीद के लिये किसानों के लिए की गई व्यवस्था को परखने के लिए सदर तहसील के साला एवं दौलतपुर गांव का निरीक्षण किया जहां उन्होंने किसान अजय सिंह, उमेश, महेंद्र सिंह, सुल्तान सिंह, माधव सिंह, सत्यवान, राजेश कुमार आदि किसानों से बातचीत कर धान खरीद के बारे में जानकारी ली और किसानों से कहा कि वह धान को सरकारी सेंटर पर ही बेचें जिसके पैसे का भुगतान 72 घंटे के अंदर पैसा मिल जाएगा।

उन्होंने लेखपाल से कहा कि जो धान के किसान हैं उनका‌ शीध्र पंजीकरण कराएं व उन्हें टोकन उपलब्ध कराएं और टोकन के अनुसार ही क्रय केंद्र पर आएंगे जिससे उनके समय की बचत होगी।
जिलाधिकारी को दौलतपुर स्थित पीसीएफ क्रय केंद्र पर नमी मापक यंत्र, बारदाना, कांटा आदि सभी संतोषजनक अवस्था में मिले।

उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारी सत्यवीर सिंह से कहा कि वह आने वाले किसानों हेतु सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराएं उनके बैठने के लिये की छाया की व्यवस्था अवश्य कराएं किसी भी किसान को बेवजह इंतजार ना कराया जाए, टोकन के अनुसार सभी का धान खरीदा जाए। किसी भी किसान को न्यूनतम समर्थन 1868 रूपये से कम मूल्य नहीं दिया जाए अन्यथा संबंधित खिलाफ कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com