Breaking News

दूध तथा दुग्ध उत्पादों की जरूरत से ज्यादा न करें खरीददारी

नई दिल्ली, लोगोंं से दूध तथा अन्य दुग्ध उत्पादों की जरूरत से ज्यादा खरीददारी कर जमा नहीं करने (पैनिक बाइंग) की अपील की गई है।

ब्रांड अमूल का स्वामित्व रखने वाली सहकारी संस्था गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने आज लोगोंं से दूध तथा अन्य दुग्ध उत्पादों की जरूरत से ज्यादा खरीददारी कर जमा नहीं करने (पैनिक बाइंग) की अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संकट का दूध अथवा अन्य उत्पादों के संग्रहण अथवा उत्पादन पर कोई असर नहीं पड़ा है तथा यह प्रचुर मात्रा में उपलब्ध रहेगा।

नक्सलियों का कोहराम जारी, ठेकेदार की हत्या कर वाहनों और मशीन में लगाई आग

फेडरेशन के प्रबंध निदेशक आर एस सोढ़ी ने पत्रकारों से कहा कि कोरोना संकट का अमूल दूध के संग्रहण अथवा वितरण पर गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बंगाल अथवा अन्य स्थानों पर कोई असर नहीं पड़ा है। दुग्ध उत्पादकों से दूध की खरीद बदस्तूर जारी है और रहेगी। सरकार ने आवश्यक जीवनोपयोगी वस्तु होने के कारण दूध के कारोबार पर किसी तरह की रोक नहीं लगायी है।

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह तो अमूल की दुग्ध उत्पादकों से दूध की खरीद 10 से 12 प्रतिशत तक अधिक थी। वह लोगों को अाश्वस्त करना चाहते हैं कि दूध, दही, घी, पनीर अथवा इसके अन्य उत्पादों की उपलब्धता किसी प्रकार से कम नहीं होगी।

15 हजार करोड़ से सुधरेगा, देश की स्वास्थ्य सुविधाओं का बुनियादी ढांचा