Breaking News

डोर-टू-डोर सर्वे एवं काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य प्रभावी ढंग से संचालित किए जाए: सीएम योगी

डोर-टू-डोर सर्वे एवं काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य प्रभावी ढंग से संचालित किए जाए: योगी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे, काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा मेडिकल टेस्टिंग के कार्य प्रभावी ढंग से संचालित किए जाएं।

श्री योगी शुक्रवार को यहां लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे, काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा मेडिकल टेस्टिंग के कार्य प्रभावी ढंग से संचालित किए जाएं।

उन्होंने कहा कि आई0सी0यू0 बेड्स की संख्या में वृद्धि के लिए विशेष प्रयास किये जाय।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के समुचित उपचार एवं जीवन रक्षा के लिए उसे शीघ्रता से अस्पताल पहुंचाना आवश्यक है। इसमें प्रभावी सर्विलांस की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए उन्होंने इस कार्य को तत्परतापूर्वक संचालित करने के निर्देश दिए।

श्री योगी ने कहा कि लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, प्रयागराज तथा गोरखपुर में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। उन्होंने अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा को शनिवार को कानपुर नगर जाकर मौके पर चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास लखनऊ की स्थिति की समीक्षा करें। लखनऊ की टीम के साथ कुलपति, के0जी0एम0यू0 तथा निदेशक, एस0जी0पी0जी0आई0 भी रहें। उन्हाेंने कहा कि कानपुर नगर तथा लखनऊ में प्रत्येक दशा में संक्रमण का प्रसार नियंत्रित किया जाए। इसके लिए समीक्षा करके कमियां चिन्हित करते हुए उनका निराकरण कराया जाए।