Breaking News

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर ये नया नियम लागू….

नई दिल्ली,ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर ये नया नियम लागू होने जा रहा है। परिवहन विभाग ड्राइविंग लाइसेंस को आधारकार्ड से जोड़ने जा रहा है। इसका मुख्य मकसद लाइसेंस धारकों पर नजर रखना है। अगर किसी हादसे के बाद चालक का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किया जाता है तो वह दोबारा आसानी से बनवा लेते हैं, लेकिन आधारकार्ड से जुड़ने के बाद निरस्त लाइसेंस दोबारा नहीं बन पाएगा।

अब पेड़-पौधों का मांस खाएंगे लोग, जानवर के मीट जैसा होगा स्वाद

कुत्ता समझकर पाल रही थी ये महिला,असल में निकला ये जानवर….

ड्राइविंग लाइसेंस को आधारकार्ड से जोड़ने का अभियान प्रदेश स्तर पर चलाया जाएगा। इस तरह परिवहन विभाग वाहन चालकों पर पैनी नजर रख सकेगा। समस्त ड्राइविंग लाइसेंस आधारकार्ड से जुड़ने के बाद अगर कोई व्यक्ति लापरवाही से वाहन चलाकर तीन बार एक्सीडेंट करेगा तो उसका लाइसेंस हमेशा के लिए ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके बाद वह दूसरा लाइसेंस बनवाने की कितनी ही कोशिश कर ले, लेकिन सफल नहीं हो पाएगा। क्योंकि आवेदन करने के बाद उसकी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

दुनिया में आ गया है एलियन,सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद…

एजेंसी से मुफ्त में ले सकते हैं गैस सिलेंडर का रेगुलेटर…

हादसों की मुख्य वजह ड्राइविंग लाइसेंस का आसानी से बन जाना है। लंबे समय से देखने में आ रहा है कि आरटीओ कार्यालय में एजेंट लाइसेंस बनवाने वालों से मोटी रकम लेकर उनका काम करवा देते हैं। परिवहन विभाग के अधिकारी कुष्ण मोहन ने बताया कि भारी वाहन वाले ड्राइवरों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी नहीं है। इस वजह से हादसे हो रहे हैं। इसके लिए अब ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर सख्ती की जा रही है। नशे में एक्सीडेंट करने वालों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज होगा। सामान्य स्थिति में हादसा होने पर चालक का लाइसेंस तीन से छह महीने के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। तीन बार ऐसा होने पर लाइसेंस को ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके बाद उसका लाइसेंस नहीं बन सकेगा।

बच्चे की मौत, हाथियों ने किया अंतिम संस्कार, देखे वीडियो…

सुराही से बनाएं AC जैसी हवा देने वाला कूलर,जानिए कैसे….

मात्र इतने रुपए में मिल रहा है सबसे ज्यादा माइलेज वाला स्कूटर

भगवान गणेश की मूर्ति से निकला पसीना…

इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

दुनिया को ये एक चिप के बना सकता है दिमागी गुलाम….

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर