Breaking News

जहरीली शराब के कारण, अब तक मरने वालों की संख्या, 150 तक पहुंची

गुवाहाटी, जहरीली शराब के कारण अब तक इस हादसे मेें मरने वालों की संख्या 150 तक पहुंच गई है। संदिग्ध जहरीली शराब के नमूने एकत्र कर फोरेंसिंक जांच के लिए भेज दिया गया है।

असम में जहरीली शराब पीने के बाद मौत का सिलसिला पांचवें दिन साेमवार को भी जारी रहा और अब तक इस हादसे मेें मरने वालों की संख्या 150 तक पहुंच गई है।जहरीली शराब के कारण मौतों के मामले में गोलाघाट जिला सबसे गंभीर रूप से प्रभावित है जहां करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 92 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। पड़ोसी जोरहाट जिले में भी जहरीली शराब पीने से कल देर रात तक 58 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी थी।इस घटना के बाद आबकारी विभाग ने अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ पूरे राज्य में व्यापक अभियान शुरू कर दिया है।

राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा अस्पताल में भर्ती लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।इस पूरी घटना की विभिन्न जांच एजेंसियां जांच कर रही हैं। संदिग्ध जहरीली शराब के नमूने एकत्र कर फोरेंसिंक जांच के लिए भेज दिया गया है।

गोलाघाट जिले के हाल्मीरा चाय बगान में गत 21 फरवरी को जहरीली शराब पीने से पहले व्यक्ति की मौत हाेने की खबर सामने आयी थी। स्थानीय भाषा में ‘सुलाई’ के नाम से प्रसिद्ध देशी शराब पीने के बाद ही लोगों ने पेट दर्द और कम दिखाई देने की शिकायतें कीं जिसके बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया । इसके बाद लोगों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ।