Breaking News

अमरोहा में आठ कोरोना पाॅजिटिव

अमरोहा, उत्तर प्रदेश के अमरोहा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। रोजाना नए कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं और इसी क्रम में सोमवार को सैंपल रिपोर्ट में आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि आज आठ कोरोना पोजिटिव की पुष्टि हुई है। इनमें एक कांठ रोड निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति जिसका 25 जून को सैंपल लिया गया था।
अमरोहा की 39 वर्षीय विवाहिता,मोहल्ला चौक 42 वर्षीय,मोहल्ला कोट निवासी 45 वर्षीय के 26 जून को लिए गए सैंपल रिपोर्ट में मोहल्ला कोट अमरोहावासी एक 70 वर्षीय वृद्ध,48 वर्षीय जोया में पंजाब नेशनल बैंककर्मी के अलावा होमक्वारंटीन 54 वर्षीय गजरौला निवासी हैं ।

एक प्रवासी मजदूर 30 वर्षीय ,गांव सकटपुर हसनपुर निवासी प्रवासी मजदूर जो कि महाराष्ट्र के रायगढ से आया था वो गजरौला के संजीवनी नर्सिंग होम में भर्ती है। इसके अलावा दोबारा भेजे गए सैंपल में भी दो कोरोना पोजिटिव की पुष्टि हुई है, उनमें एक महिला जो गजरौला अमरोहा के व्यंकटेश्वरा अस्पताल में भर्ती है तथा हसनपुर निवासी पुरुष शामिल हैं। आठ नए संक्रमित मरीजों के साथ अब अमरोहा में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 146 हो गई है। 51 एक्टिव केस हैं, जबकि दो संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग टीम के भरसक प्रयास के बावजूद अमरोहा में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पुलिस और प्रशासन लगातार लोगों से शारीरिक दूरी का पालन करने और मास्क पहनने की अपील कर रहा है। आठ नए कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग तैयार कर रहा है। संपर्क में आने वालों का सैंपल लेकर उसे लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा।