Breaking News

खरगोन में आठ नए संक्रमित मिले, अब तक 89 में कोरोना संक्रमण

खरगोन, मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिनमें सात गुजरात से आए सात प्रवासी मजदूरों तथा पुलिस विभाग का एक नाई शामिल है। इसे मिलाकर जिले में अब तक 89 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसमें आठ की मृत्यु हो चुकी है।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अभिषेक गहलोत ने बताया कि सनावद क्षेत्र के कानापुर निवासी 40 मजदूरों को गुजरात के अहमदाबाद क्षेत्र से वापस लाकर परीक्षण कराया गया था। कल रात्रि प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से सात मजदूरों में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है। यह मजदूर पूर्व से ही क्वारन्टीन थे। उन्हें अब जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले समस्त मजदूरों को 14 दिन के लिए क्वारन्टीन किया जाता है और संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर सैंपलिंग की व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा खरगोन के डीआरपी लाइन में पदस्थ 45 वर्षीय नाई (आरक्षक) भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। इस बात की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मियों तथा अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

लॉक डाउन में दुकानें बंद होने के चलते उक्त नाई लगातार पुलिस कर्मियों व अधिकारियों की कटिंग व शेविंग कर रहा था। अब उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है और इसके मुताबिक सैंपल लेकर परीक्षण के लिए भेजे जा रहे हैं। इस बीच नाई के घर को सील कर दिया गया है।

निमाड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक तिलक सिंह ने बताया कि उक्त आरक्षक बैंक गार्ड ड्यूटी के सिलसिले में इंदौर गया था और इस दौरान वह किसी परिचित के घर भी चले गया था। वह पीपीई किट पहनकर कटिंग व शेविंग कर रहा था। खरगोन जिले के बड़गांव में भी नाई की दुकान से फैले संक्रमण के चलते 6 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि वह सभी उपचारित होकर सकुशल लौट चुके हैं।

ऑरेंज जोन के खरगोन जिले में अभी तक 89 लोग कोरोना वायरस पाए गए हैं तथा इनमें से 8 की मृत्यु हो चुकी है। 39 लोग उपचारित होकर सकुशल लौट भी चुके हैं।