Breaking News

पुलवामा में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने गुरुवार शाम करीब छह बजे पुलवामा में अवंतिपाेरा के च्यूस उलार में संयुक्त अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब सभी निकास मार्गों को सील कर लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। दोनों ओर से करीब 10 मिनट तक गोलीबारी हुई।

गोलीबारी बंद होने के कुछ समय बाद आतंकवादियाें की ओर से फिर से गोलियां चली जिसका सुरक्षा बलों ने भी जवाब दिया। रात भर रुक-रुक कर गाेलीबारी होती रही। इसी दौरान आज तड़के एक आतंकवादी मारा गया। सुरक्षा बलों ने सुबह की पहली किरण के साथ अभियान दोबारा शुरू किया, जिसमें दो और आतंकवादी मारे गये। उनके पास से दो एके-47 राइफल बरामद की गयी हैं।

सूत्रों ने बताया कि अभियान शुरू करने से पहले सभी स्थानीय लोगाें को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया था।

इस बीच आस पास के इलाकों में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इसके अलावा त्राल में किसी किस्म की अफवाह फैलने से रोकने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड सहित विभिन्न दूरसंचार कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गयी है।