Breaking News

सालों से पिंजरे में बंद रहने के बाद भी मादा तोते ने दिए 3 अंडे,सब हैरान….

नई दिल्ली,अजीब-गरीब बाते तो आपको हमेंशा सुनने को मिलती है लेकिन ये बात सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.मध्यप्रदेश  के जबलपुर में ऐसा हुआ जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

6 साल तक पिंजरे में रहने के बाद मादा तोते ने तीन अंडे दिए. मादा तोते के अंडे देने से लोग अचरज में हैं. तोते के मालिक सतीश तिवारी भी देखकर हैरान रह गए. वन्य जीव विशेषज्ञ का कहना है कि ये कोई अजूबा नहीं है. ऐसा हजारों में एक मामला सामने आता है.

जागरण की खबर के मुताबिक, पिंजरे में छह साल तक पिंजरे में बंद रहने के बाद एक के बाद एक तीन अंडे दिए. पहले दो अंडे उसने 28 जनवरी को दिए और तीसरा अंडा दो दिन बाद दिया. एक अंडा तोते ने फोड़ दिया. लेकिन दो अंडे अभी तक सुरक्षित हैं.

वन्य जीव विशेषज्ञ ने कहा, ”मादा पक्षियों का अंडे देना स्वाभाविक प्रक्रिया है. पोल्ट्री फार्म में जैसे मुर्गियां बिना निषेचन के अंडे देती हैं. लेकिन उन अंडों से बच्चे पैदा नहीं होते. मादा तोते ने जो अंडे दिए वो भी ठीक ऐसा ही मामला है.

उन्होंने कहा, ”भले ही मादा तोता 6 साल से पिंजरे में है. लेकिन उसमें ऐसे लक्षण स्वाभाविक रूप से बने. उसने जो अंडे दिए हैं, उनमें से बच्चे पैदा नहीं होंगे.