Breaking News

दिल्ली विधानसभा चुनाव पर एग्जिट पोल ने साफ की नई सरकार की तस्वीर

नई दिल्ली, तमाम पार्टियों के पैतरों और दावों के बावजूद  दिल्ली विधानसभा चुनाव पर एग्जिट पोल ने  नई सरकार की तस्वीर साफ कर दी है. सभी मीडिया हाउसेज के एग्जिट पोल मे एक बात पूरी तरह स्पष्ट है कि आम आदमी पार्टी एकबार फिर अपनी सरकार बनाने जा रही है.

पोल ऑफ एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 56 सीटों पर जीत मिल सकती है, तो वहीं बीजेपी के खाते में 14 सीटें आने की संभावना है. इसके अलावा कांग्रेस की झोली में एक भी सीट आना मुश्किल नजर आ रहा है.

टाइम्‍स नाउ के एग्जिट पोल के अनुसार दिल्‍ली की 70 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 47 सीटें मिल सकती हैं जबकि बीजेपी को 23 सीटें मिलने का अनुमान है.

टीवी 9 भारतवर्ष-सिसेरो के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी 52-64 सीटें जीत सकती है जबकि बीजेपी को 6-16 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है तो वहीं कांग्रेस को भी 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है.

रिपब्लिक टीवी के एग्जिट पोल की बात करें तो आम आदमी पार्टी के खाते में 48-61 सीटें जा सकती हैं वहीं बीजेपी के खाते में 9-21 सीटें जाने की संभावना है.

ABP News-C Voter के अनुसार आम आदमी पार्टी 49-63 सीटें जीतकर फिर सरकार बना सकती है. वहीं बीजेपी को 5-19 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस 0-4 सीटें जीत सकती है.

India Today – Axis My India के एग्जिट पोल की तो India Today – Axis My India के एग्जिट पोल के अुनसार आम आदमी पार्टी को 59-68 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि बीजेपी को 2-11 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस का खाता भी खुलना भी मुश्किल दिख रहा है.

साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी  को 54.3 प्रतिशत वोट मिले थे. वहीं बीजेपी 32.3 प्रतिशत वोट पाकर दूसरे स्थान पर रही थी और कांग्रेस को सिर्फ 9.7 प्रतिशत वोट मिल पाए थे.