Breaking News

किसान फसल बीमा योजना भाजपा का बड़ा घोटाला है-अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली,रामलीला मैदान में बृहस्पतिवार से डेरा डाले देशभर से आए हजारों किसानों ने आज भारी-भरकम सुरक्षा के बीच संसद मार्ग पर बैठे हुए हैं। कर्ज राहत और उपज का उचित मूल्य देने समेत उनकी कई मांगें हैं।

केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्य रूप से किसानों की तीन मांगें हैं। पहला उनका पूरा कर्ज माफ किया जाए,दूसरा उन्हें पूरा दाम मिले,तीसरा उन्हें फसल बर्बाद होने पर मुआवजा मिले न कि बीमा के नाम पर उनके साथ खिलवाड़ हो।इसके अलावा केजरीवाल ने स्वामीनाथन रिपोर्ट की सिफारिशें लागू करने की बात रखी।

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जितनी चिंता अंबानी और अडानी की करते हैं, उसका सिर्फ 10 फीसदी ही किसानों की चिंता कर लें तो किसानों को दोबारा आंदोलन करने के लिए दिल्ली नहीं आना पड़ेगा। वहीं अपनी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने किसानों को जितना मुआवजा दिया इतिहास में आजतक किसी सरकार ने नहीं दी।

इस मौके पर सिर्फ राहुल गांधी और केजरीवाल ही नहीं कई अन्य दलों के दिग्गज नेता जैसे सीताराम येचुरी, फारुख अब्दुल्ला, शरद पवार और अन्य नेता भी मौजूद रहे। इन सभी नेताओं ने किसानों की मांगों से सहमति जताते हुए केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखाई।