Breaking News

किसान की बेटी और ड्राइवर के बेटे ने बढ़ायी जिले की शान

झांसी , किसान की बेटी और ड्राइवर के बेटे ने यह साबित कर दिया कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं है।

उत्तर प्रदेश हाईस्कूल की परीक्षा में झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के ड्राइवर के बेटे और सिकन्दरा के किसान की बेटी ने इण्टरमीडिएट में जिले में टॉप कर यह साबित कर दिया कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं है।

इण्टरमीडिएट में जिला मुख्यालय से करीब 70 किमी की दूरी पर स्थित सिकन्दरा के एमआरडी राजपूत इण्टर काॅलेज में अध्ययनरत बारहवीं की छात्रा आयुषी यादव ने इण्टरमीडिएट में 87.20 प्रतिशत अंक हासिल करते हुए जिले में टाॅप किया है। बताया जा रहा है कि आयुषी के पिता एक किसान है।


अपनी प्रतिभा के बल पर जिला टॉप करने वाले हिमांशु ने बताया कि वह अपने पिता को आईपीएस के साथ देखते हैं और उनकी भी ख्वाहिश है कि वह आईपीएस ही बनें। अपनी कठिन मेहनत की दम पर जिले में पहला स्थान प्राप्त करने वाले भानी देवी गोयल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर काॅलेज के हाईस्कूल के विद्यार्थी हिमांशु सिंह ने शनिवार को घोषित हुए बोर्ड परीक्षा के परिणाम में जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। हिमांशु ने हाईस्कूल की परीक्षा में 600 में से 555 अंक हासिल कर जिले में टाॅप किया है। परीक्षा में 92.5 प्रतिशत अंक करने वाले हिमांशु के पिता राजेश कुमार सिंह झांसी पुलिस में चालक के रूप में कार्यरत है। वह मूल रुप से चित्रकूट जिले के रहने वाले हैं। उनकी वर्तमान तैनाती वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप के चालक के रूप में है। हिमांशु का परिवार इस समय जिले की पुलिस काॅलोनी में रहता है।
विद्यालय के शिक्षक अपने इस होनहार विद्यार्थी की उपलब्धि से फूले नहीं समा रहे हैं। हिमांशु ने बताया कि इस सफलता के पीछे कड़ी मेहनत के बारे में हिमांशु ने बताया कि वह प्रतिदिन स्कूल जाता था। नियमित रुप से स्कूल जाने के साथ ही वह घर भी स्वयं 5 घंटे का स्वाध्याय करता था। उसने युवा विद्यार्थियों को नियमित स्वाध्याय करने का मूल मंत्र भी बताया। विद्यालय प्रधानाचार्य अवध किशोर गुप्ता ने बताया कि हिमांशु ने जिस तरह मेहनत की थी उसके हिसाब से तो उसका नाम हम लोग प्रदेश की सूची में मानकर चल रहे थे। उस सूची के छात्रों से उसका महज एक प्रतिशत कम रह गया है। हालांकि यह उपलब्धि भी उसके लिए बेहतर है। हिमांशु की इस सफलता पर एसएसपी डी प्रदीप कुमार ने भी उसका विशेष सम्मान किया।