Breaking News

यूपीके इस जिले में मिले पांच नये कोरोना पॉजिटिव, हालात हुये कठिन

झांसी , नोवल कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश के झांसी में प्रभाव बढ़ाते हुए पांच अन्य लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है और इसी के साथ यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब नौ हो गयी है।

जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने शनिवार को बताया कि मेडिकल की कोविड-19 लैब में की गयी 21 जांचों में से पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है और इसी के साथ यहां कोरोना मरीजों की संख्या नौ हाे गयी है। पांच नये मरीज भी ओरछा गेट इलाके के ही हैं जहां की एक महिला सबसे पहले संक्रामित पायी गयी थी। उन्होंने बताया कि इन पांच लोगों में भी कोराेना के सामान्य लक्षण नहीं है यह सभी “ एसिम्पटोमेटिक ” हैं लेकिन जांच में इनमें कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

इस महामारी के कहर से लंबे समय तक अछूती रही वीरांगना नगरी के लिए सोमवार की सुबह एक बुरा समाचार लेकर आयी और इसके बाद से जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखा जा रहा है। हालांकि पिछले दो दिन कुछ राहत भरे रहे लेकिन शनिवार को पांच मरीजों के सामने आने से महानगर के लिए हालात काफी कठिन नजर आने लगे हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि 98 सेंपलों की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आयी जिसमें सभी नेगेटिव थे लेकिन शनिवार को जांच किये गये 21 सेंपलों की प्राप्त रिपोर्ट में पांच नये मरीज सामने आये । सोमवार को ओरछा गेट निवासी 59 वर्षीय गठिया से पीड़ित महिला के पहले कोरोना संक्रामित के रूप में सामने आने के बाद प्रशासन ने इस क्षेत्र और आसपास के पूरे इलाके को पूरी तरह से सील करते हुए हॉट स्पॉट घोषित कर दिया था । साथ ही महिला के परिजनों की भी जांच करायी गयी और उसका बेटा तथा जेठ भी कोरोना संक्रामित निकले ।

इसके बाद अलर्ट मोड पर आये प्रशासन ने महिला के संपर्क में आये सभी पड़ोसियों की जांच करायी जिसमें एक निकट पड़ोसी महिला भी संक्रामित पायी गयी और इस तरह शहर में कोरोना मरीजों की संख्या चार हो गयी। इसके बाद से क्षेत्र के अन्य लोगों की जांच भी लगातार करायी जा रही थी और इसी क्रम में पांच नये मामले सामने आये ।

इस बीच लोगों से घरों में ही रहने की अपील की जा रही है । प्रभावित क्षेत्र में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है । बेवजह बाहर निकलने से बचने की सलाह लगातार लोगों को दी जा रही है साथ ही चेतावनी भी दी गयी है कि अगर लोग नहीं मानेंगे तो पुलिस को सख्ती के साथ निपटना होगा। झांसी के सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार पहुंच रहे मजदूरों को देखते हुए प्रशासन ने वहां भी एहतियात बढ़ा दी है।