Breaking News

यूपी मे पछुआ हवा से बढ़ी ठिठुरन, मौसम विज्ञान केंद्र का ये दावा

लखनऊ ,मंगलवार से चल रही पछुआ हवा के कारण बढ़ी ठंड ने पूरे उत्तर प्रदेश को अपने चपेट में ले लिया है । मौसम की मार आज भी जारी है । कल से छाये कुहासे और ठंडी हवा से आज भी राहत नहीं मिली ।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जे पी गुप्ता ने  कहा कि अभी मौसम ऐसा ही रहेगा और राहत की कोई उम्मीद नहीं है । बढ़ी ठंड के कारण स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है । राजधानी लखनऊ में आज से स्कूल साढ़े नौ बजे से तीन बजे तक ही खुलेंगे । जिला प्रशासन ने स्कूल प्रबन्धन को चेतावनी दी है कि सुबह स्कूल नहीं खोले जायें । जे पी गुप्ता के अनुसार तापमान में 8 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है ।

मेरठ एमुजप्फरनगर और बहराइच पिछले 24 घंटों में सबसे ठंडे रहे । इन जगहों पर न्यूनतम तापमान 3 डिग्री दर्ज किया गया । बुधवार को भी कुहासे के साथ ही तेज हवा चल रही है । लोग जरूरी काम से ही घरों से बाहर निकल रहे हैं । राजधानी में भी सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम है । जगह जगह अलाव जल रहे हैं और पैदल गुजरते लोग कुछ समय के लिये आग के परस खड़े हो जा रहे हैं । सरकार ने राजधानी में जगह जगह रैन बसेरे बनाये हैं । जिनके सिर पर छत नहीं वो रैन बसेरे में रात गुजार रहे हैं । रैन बसेरे में कंबलएतकिया और नीचे पुआल का विस्तर दिया गया है ।