Breaking News

गोदामों पर खाद्य सुरक्षा टीम की छापेमारी, बडे़ पैमाने पर प्रतिबंधित तेल बरामद

संतकबीरनगर, उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर के मेंहदावल कस्बे में एक व्यापारी द्वारा एक गांव में अवैध रुप से बनाए गए तीन गोदामों पर खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों की टीम ने छापेमारी करके बडे़ पैमाने पर प्रतिबंधित नेपाली ब्राण्ड का सरसो तेल तथा इक्सपायर्ड सरसो तेल समेत अवैध ब्राण्ड के खाद्य तेल बरामद किया है। जिसकी कीमत दस लाख रुपये से अधिक बताई गई है।

गोदाम से संबंधित कागजात न होने के कारण बरामद सामग्री की सैम्पलिंग करते हुए तीनों गोदामों को सील कर दिया गया। विभागीय अधिकारियों ने कार्रवाई से जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए व्यापार कर विभाग व अन्य को मामले की जांच व कर चोरी की कार्रवाई के लिए मामला संदर्भित किया है।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन अधिकारी जेपी तिवारी ने शुक्रवार को यहां बताया कि कस्बे के व्यापारी बजरंगी साहू की साहू ट्रेडर्स के नाम से मेंहदावल कस्बे दुकान है। मेंहदावल कस्बे के मुहल्ला रुईहट्टा निवासी उक्त व्यापारी का गोदाम टंड़वरिया-गनवरिया मार्ग पर स्थित ग्राम पंचायत बसडीला मे स्थित है। खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग को सूचना मिली कि बसडीला ग्राम पंचायत में स्थित तीन गोदामों पर बडे़ पैमाने पर खाद्य तेल जिसमें नेपाली सरसों का तेल व अन्य ब्राण्ड के तेल अवैध रूप से भण्डारित किया है। सूचना पर उनके नेतृत्व में व्यापारी के तीनों गोदामों पर छापेमारी की गई तो बडे़ पैमाने पर सरसों का तेल बरामद हुआ।

उन्होंने बताया कि टीम ने गोदाम से संबंधित कागजात जब मांगा तो गोदाम स्वामी द्वारा कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। तीनों गोदामों के सघन जांच में दस लाख से अधिक मूल्य का नेपाली ब्राण्ड का सरसों का तेल, रिफाइंड तेल व अन्य कई ब्राण्ड के सरसों के तेल की बरामदगी के साथ ही एक्सपायर्ड तेल भी बरामद किए गए। घंटों चली सघन जांच के बाद टीम ने तीनों गोदामों को सील करते हुए कार्रवाई की जानकारी उच्चाधिकारियों को भी दी। छापेमारी करने वाली टीम ने मामले को जिलाधिकारी के संज्ञान मे लाते हुए व्यापार कर विभाग सहित अन्य से जांच कराये जाने की बात कही। गोदामों पर छापेमारी की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। लोगों ने बताया कि पिछली होली के दौरान भी उक्त व्यापारी पर कार्रवाई की गयी थी।