Breaking News

बाबा रामदेव की कंपनी पर विदेशी निवेशक फिदा, शेयर का भाव यूं उछला

लखनऊ,  बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद की इकाई पतंजलि फूड्स में विदेशी निवेशक फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स ने दांव लगाया है। इस फर्म ने शुक्रवार को ब्लॉक डील के जरिए अपने अलग-अलग फंडों से पतंजलि फूड्स में 0.32% या 11.82 लाख शेयरों की संयुक्त हिस्सेदारी खरीदी। यह ट्रांजैक्शन 1155 रुपये प्रति शेयर के औसत मूल्य पर किया गया। इसके अलावा दो अन्य विदेशी निवेशक- फ्लोरिडा रिटायरमेंट सिस्टम, FGTEBP फियाम ने भी हिस्सेदारी खरीदी है।

इस बीच, पतंजलि फूड्स के शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) को दूसरे दिन शुक्रवार को दोगुने से ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिला। बीएसई पर उपलब्ध हालिया आंकड़ों के मुताबिक गैर-खुदरा श्रेणी में दो गुना से अधिक जबकि खुदरा श्रेणी को 3 गुना से ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिला। प्रवर्तक इकाई पतंजलि आयुर्वेद ने न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता के नियम के अनुपालन के उद्देश्य से पतंजलि फूड्स में अपनी कुल हिस्सेदारी को लगभग सात प्रतिशत कम करने के लिए दो दिन की बिक्री पेशकश शुरू की थी।

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को खुदरा निवेशकों से 76,34,567 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं, जबकि बिक्री पेशकश के तहत 25,33,964 शेयर थे। यानी इस खंड में तीन गुना अभिदान है। गुरुवार को 2.28 करोड़ शेयर गैर-खुदरा निवेशकों को बिक्री के लिए पेश किए गए थे।