Breaking News

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिल्ली हवाई पर तैयारियों का जायजा लिया

नयी दिल्ली, विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने मंगलवार देर रात राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचकर कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से निपटने के लिए की गयी तैयारियों का जायजा लिया।

डॉ जयशंकर ने हवाई अड्डे पर आव्रजन, स्वास्थ्य और सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात कर मौजूदा हालात का जायजा लिया। विदेश मंत्री ने यह जानकारी देते हुए ट्वीट किया, “ भारत काम करता है क्योंकि अनगिनत भारतीय रात-दिन, बारिश-धूप में काम करते हैं। आज रात मैंने दिल्ली हवाई अड्डे जाकर आव्रजन, स्वास्थ्य और सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात की, जो कोविड-19 की चुनौती से निपटने के लिए काम कर रहे हैं।” उन्होंने टि्वटर पर कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कीं जिसमें वह स्वास्थ्य और सुरक्षा अधिकारियों से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

गौरतलब है कि चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से पैर पसारने वाले जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 150 से अधिक देश आ चुके हैं। भारत में कोरोना के अब तक 140 मामले सामने आ चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है।