Breaking News

पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले ने बहुजन समाज से की ये अहम अपील…..

लखनऊ, काशीराम बहुजन मूलनिवासी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बहुजन समाज में पिछड़ा वर्ग,अनुसूचित वर्ग, जनजाति वर्ग, को सावधान करने के लिए अहम मुद्दों पर चर्चा की।

सावित्रीबाई फुले ने कहा की आर एस एस भाजपा की सरकार के नेतृत्व में भारत का बहुसंख्यक समाज किसान, मजदूर,कमेरा वर्ग, गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी, शोषण, अत्याचार, बलात्कार, अन्याय से पीड़ित व चिंतित भयभीत है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में नगर विकास चुनाव होने की सुगबुगाहट बड़ी तेजी से चल रहा था चुनाव प्रचार में आरक्षित वर्ग व सामान्य वर्ग से जो लोग चुनाव लड़ना चाहते थे अपना पोस्टर बैनर के माध्यम से चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे उन्होंने कहा r.s.s. भाजपा के लोगों ने इस चुनाव को अपने पक्ष में ना देखते हुए अपने ही लोगों से इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर करा दिया याचिका दायर करा कर पिछड़े वर्गों के आरक्षण पर रोक लगवाने का कार्य किया। उन्होंने कहा r.s.s. भाजपा के लोगों ने पिछड़े वर्ग की नाराजगी को देखते हुए पुनः पिछड़े वर्ग का वोट लेने के लिए उनका पीठ थपथपाना का काम किया है। उधर हाईकोर्ट के आदेश स्थगित कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में रीट करा दिया जिससे पिछड़े वर्ग खुश होकर भाजपा को वोट करें।

सावित्रीबाई फुले ने कहा की सुप्रीम कोर्ट न्यायालय द्वारा
हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाते हुए चुनाव की समय सीमा को लंबे समय तक बढ़ा दिया गया है जो सरकार की मंशा के अनुरूप हुआ है। यही भाजपा r.s.s. चाहती थी भाजपा की सरकार की घटिया मानसिकता को उजागर करता है। उन्होंने कहा की r.s.s. भाजपा के घटिया नियम नीतियों को अब हम सभी बहुजन समाज को समझकर सावधान रहना होगा जैसे कि अभी एक समाचार चैनल के माध्यम से पता चला कि 2024 में होने वाले आम चुनाव को अपने पक्ष में प्रभावित करने के लिए आर एस एस भाजपा के लोगों द्वारा 2023 में हिंदू कार्ड खेलने के लिए हिंदू मुस्लिम कराने के लिए गदर फिल्म पार्ट 2 को संचालित कराने का कार्यक्रम तय किया गया है।
सावित्रीबाई फुले ने कहा r.s.s. भाजपा के तिकड़म को अब गैर भाजपा की विचारधारा के लोग समझ चुके हैं और भाजपा की सरकार को नकार रहे हैं और भाजपा के विकल्प के साथ खड़ा होने जा रहे हैं यही कारण है कि राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा का बड़े पैमाने पर स्वागत हो रहा है।
उन्होंने कहा कि आर एस एस भाजपा की नीति और नियत को समझकर संविधान आरक्षण को बचाने के लिए भाजपा व सांसद पद छोड़ तथा 2017 से लगातार भाजपा रोको और संविधान आरक्षण बचाओ का मैं आंदोलन चला रही हूं। उन्होंने कहा की r.s.s. भाजपा की सरकार से खिन्न होकर अब भारत का बहुजन समाज भाजपा के विकल्प के तरफ बढ़ता नजर आ रहा है मैं उसका स्वागत करती हूं यह मेरे आंदोलन की सफलता है।

सावित्रीबाई फुले ने कहा समस्त बहुजन समाज सुधारक बुद्धवादी, अंबेडकरवादियों, से आग्रह करती हूं कि संविधान वा आरक्षण को बचाने के लिए अपना ईगो खत्म करके विकल्प के साथ खड़े होने की जरूरत है। आर एस एस भाजपा उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति की श्रेणी में शामिल किया गया है अनुसूचित जाति के साथ घोर अन्याय है, अनुसूचित जातियों को सबक सीखना होगा। मैं अनुसूचित जाति के आरक्षण कोटा बढ़ाने की मांग करती हूं। प्राइवेट सेक्टर मे भी अनुसूचित जाति के आरक्षण कोटा सुनिश्चित कराने की मांग करती हूं।

सावित्रीबाई फूले ने कहा कि संविधान का आरक्षण को बचाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर संविधान आरक्षण बचाओ बहुजन समाज महासंघ का गठन किया गया है। इस महासंघ में आप सभी बहुजन समाज का स्वागत है। उन्होंने कहा कि स्वागत मै उनका भी करती हूं कि जो भाजपा का विकल्प भारत जोड़ो यात्रा करके बन गए एवं सर्वधर्म सद्भाव के लिए काम कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा का मैं प्रबल समर्थन करती हूं