Breaking News

राजस्थान में चल रही राजनीतिक उठापटक पर, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य का बड़ा बयान

झांसी , उत्तर प्रदेश के झांसी में कांग्रेसियों ने राजस्थान में चल रही राजनीतिक उठापटक को लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा बताया और केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा है कि वह देश में लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है।

शहर कांग्रेस समिति के तत्वाधान में सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजस्थान के हालात पर बड़ा असंतोष जाहिर किया। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि भाजपा सरकार देश में लोकतंत्र को खत्म करने पर आमादा है। राजस्थान में जो कुछ चल रहा है वह लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है। भाजपा के लोग भूल गये हैं कि जब 1995 में कलराज मिश्र विरोध करते हुए धरने पर बैठ गये थे तो उस समय के गवर्नर मोतीलाल वाेरा ने इस तरह का रूख नहीं दिखाया था। महामहिम राज्यपाल को भाजपा की कठपुतली की तरह नहीं बल्कि अपने पद की गरिमा के अनुरूप न्यायपूर्ण कार्य करना चाहिए। उन्होंने पिछले एक सप्ताह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोग की विधानसभा सत्र बुलाये जाने की मांग दूसरी बार ठुकरायी है।

समिति के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है तभी से लगातार चुनी गयी सरकारों को गिराने का काम किया जा रहा है और इसके लिए तमाम तरह के हथकंडे अपनाये जा रहे हैं। चाहे गाेवा हो या मध्यप्रदेश , कोरोना महामारी के दौरान भी भाजपा, विधायकों को खरीदने और दबाव में लेने के काम में लगी रही। उन्होंने कहा कि आज मायावती जी का चेहरा भी उजागर हो गया है वह भाजपा की कार्यकर्ता की तरह काम कर रहीं हैं। उन्होंन व्हिप जारी कर अपनी पार्टी के छह विधायकों को विधानसभा सत्र के दौरान वोटिंग में कांग्रेस के खिलाफ वोट डालने को कहा जबकि उनका परंपरागत वोट उनके इस फैसले से खुश नहीं था।

इस अवसर पर वरिष्ठ गांधीवादीनेता राजेंद्र रेजा, वरिष्ठ वकील राजेंद्र शर्मा, वरिष्ठ साहित्कार शमीम शेख और अन्य उपस्थित रहे।