Breaking News

इंकम टैक्स की छापेमारी मे पूर्व आईपीएस के घर मे मिली, 650 लॉकरों में करोड़ों की नगदी

लखनऊ ,यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अफसर के घर में आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान 650 लॉकर और उनसे करोड़ों रुपये की नगदी मिली है।

नोएडा मेंपूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह के घर पिछले 3 दिन से आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। उनके अनुसार, दरअसल आरएन सिंह का बेटा अपने घर की बेसमेंट में एक प्राइवेट लॉकर फर्म चलाता है। ये लॉकर किराये पर दिए जाते हैं। आयकर विभाग ने यहां तलाशी अभियान में करोड़ों रुपये बरामद किए हैं।  ये साफ नहीं है कि ये पैसा किसका है? अभी तलाशी अभियान जारी है।

छापेमारी के दौरान पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का कहना था, ‘मैं फिलहाल अपने गांव में था, मुझे सूचना मिली कि घर पर इनकम टैक्स की टीम जांच करने आई है तो मैं तुरंत यहां आ गया, मैं एक आईपीएस अफसर रहा हूं, मेरा बेटा यहां रहता है और हम भी यहां आकर रुकते हैं, मेरा बेटा लॉकर किराये पर देता है, जैसे बैंक देते हैं, वह बैंक से ज्यादा सुविधा देता है। ये फर्म उनका बेटा चलाता है, वो कमीशन बेस पर लॉकर किराये पर देता है। इनमें उनके भी 2 लॉकर इसमें हैं लेकिन उनसे कुछ नहीं निकला।

आरएन सिंह यूपी में डीजी अभियोजन रह चुके हैं। पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का बेटा सुयश अपने परिवार के साथ नोएडा के सेक्‍टर 50 में रहता है। जबकि आरएन सिंह पत्‍नी के साथ यूपी के मिर्जापुर में रहते हैं। आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि पूर्व आईपीएस के घर पर काफी मात्रा में नकदी रखी हुई है। इस पर जब टीम ने छापेमारी की तो घर के बेसमेंट में करीब 650 प्राइवेट लॉकर मिले। यह लॉकर अन्‍य लोगों के बताए जा रहे हैं जिन्‍हें किराए पर दिया जाता था। इन्‍हीं में से किसी लॉकर में अघोषित 20 लाख रुपये के बारे में जब पता तो आयकर विभाग ने छापेमारी की। आयकर विभाग जब इन लॉकरों को किराए पर लेने वाले लोगों तक पहुंची तो वे इसे अपना मानने में आनाकानी करने लगे। अब ये सारा पैसा सरकारी खाते में जमा कराया जाएगा।