Breaking News

गोवा पर्यटन मंडप को बीएलटीएम 2024 में मिला बेस्ट डेकोरेशन का अवार्ड

नई दिल्ली, गोवा सरकार के पर्यटन विभाग ने बिजनेस + लीजर ट्रैवल एंड एमआयसीई बीएलटीएम २०२४ (BLTM 2024) कार्यक्रम में शानदार प्रदर्शन किया. यह कार्यक्रम 29 से 31 अगस्त, 2024 तक द्वारका, नई दिल्ली में यशोभूमि (इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर) में आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम गोवा के अनूठे आकर्षणों को प्रदर्शित करने और यात्रा उद्योग के भीतर मूल्यवान संबंध स्थापित करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच के रूप में कार्य करता है।

विशिष्ट आकर्षण-
इसके अलावा, गोवा पर्यटन मंडप को बीएलटीएम 2024 में सर्वश्रेष्ठ सजावट का पुरस्कार मिला, जिसने राज्य के आकर्षक आकर्षण से आगंतुकों को प्रभावित किया। यह मान्यता मंडप के भीतर एक आकर्षक और सौंदर्यपूर्ण रूप से आश्चर्यजनक अनुभव तैयार करने के लिए गोवा की अटूट प्रतिबद्धता के लिए एक समर्पन के रूप में कार्य करती है, जो राज्य के विशिष्ट आकर्षण और सभी के लिए आकर्षण को पूरी तरह से उजागर करती है। यह सम्मान उत्तराखंड सरकार के पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज, पर्यटन मंत्रालय की महानिदेशक (पर्यटन) सुश्री मुग्धा सिन्हा आईएएस और आईसीआरटी के संस्थापक निदेशक डॉ. हेरोल्ड गुडविन द्वारा प्रदान किया गया।

राज्य की पर्यटन पेशकशों का प्रतिनिधित्व-
गोवा पर्यटन के प्रतिनिधियों ने जीटीडीसी के मार्केटिंग मैनेजर श्री प्रवीणकुमार फलदेसाई, सहायक पर्यटन अधिकारी श्री प्रभाकर गावड़े और पर्यटन विभाग के सूचना सहायक श्री उदय नाईक के नेतृत्व में सामूहिक रूप से इस कार्यक्रम में राज्य की पर्यटन पेशकशों का प्रतिनिधित्व किया। बीएलटीएम 2024 में गोवा मंडप को उत्तराखंड सरकार के पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराजने भेंट दी।

गोवा में पुनर्योजी पर्यटन-
बीएलटीएम 2024 में गोवा पर्यटन मंडप ने राज्य की संस्कृति और विशिष्ट चरित्र को पूरी तरह से समाहित किया। मंडप ने गोवा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, त्योहारों, साहसिक अनुभवों और मनोरम अंतर्देशीय क्षेत्र को प्रदर्शित किया। गोवा में पुनर्योजी पर्यटन को अपनाने में अग्रणी भूमिका पर जोर देते हुए, मंडप ने गंतव्य का एक व्यापक दृष्टिकोण प्रस्तुत किया, जिसमें पर्यावरण और स्थानीय समुदायों दोनों को लाभ पहुंचाने वाली स्थायी प्रथाओं को प्राथमिकता दी गई। आगंतुकों को गोवा के विविध आकर्षणों ने विशेष रूप से आकर्षित किया, जिसमें एकादश तीर्थ और आगामी सेंट फ्रांसिस जेवियर प्रदर्शनी शामिल है, जो राज्य के पुनर्योजी पर्यटन लोकाचार के साथ संरेखित है।

मूल्यवान अवसर प्रदान-
गोवा पर्यटन निदेशक और जीटीडीसी के प्रबंध निदेशक श्री सुनील अंचिपका, आईएएस, ने कहा, “बीएलटीएम 2024 कार्यक्रम ने गोवा की विविध पेशकशों को प्रदर्शित करने और यात्रा उद्योग में प्रमुख हितधारकों के साथ सार्थक संबंध स्थापित करने का एक मूल्यवान अवसर प्रदान किया। हम गोवा की वैश्विक दृश्यता को बढ़ाने और इसे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक प्रमुख गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने के लिए इन नवगठित संबंधों का लाभ उठाने का इरादा रखते हैं। गोवा के अनूठे चरित्र को उजागर करने, पुनर्योजी पर्यटन प्रथाओं को अपनाने और असाधारण अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता पहले से कहीं अधिक मजबूत है।”

परंपरा, संस्कृति और प्राकृतिक सुंदरता का अनूठा मिश्रण-
यह कार्यक्रम एक शानदार सफल साबित हुआ, जिसमें एक आकर्षक बूथ प्रस्तुति के माध्यम से गोवा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, सुंदर परिदृश्य और पाककला के व्यंजनों को प्रदर्शित किया गया। उत्साही प्रतिक्रिया ने गोवा के प्रसिद्ध समुद्र तटों से परे इसकी पेशकशों के बारे में बढ़ती जिज्ञासा को उजागर किया, इसकी परंपरा, संस्कृति और प्राकृतिक सुंदरता के अनूठे मिश्रण पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त, इस कार्यक्रम ने नेटवर्किंग के मूल्यवान अवसर प्रदान किए, जिससे गोवा की स्थिति एक अग्रणी और अभिनव पर्यटन स्थल के रूप में मजबूत हुई। इसने गोवा को एमआयसीई (MICE) (मीटिंग्स, इंसेंटिव्स, कॉन्फ्रेंस और एग्जीबिशन) पर्यटन के लिए एक प्रमुख विकल्प और गंतव्य शादियों के लिए एक आदर्श स्थान के रूप में भी प्रभावी ढंग से बढ़ावा दिया, इसकी सुरम्य सेटिंग और कस्टम सेवाएं व्यवसाय और उत्सव दोनों कार्यक्रमों के लिए एक यादगार पृष्ठभूमि प्रदान करती हैं। कुल मिलाकर, सकारात्मक प्रतिक्रिया ने असाधारण और टिकाऊ आगंतुक अनुभव प्रदान करने के लिए गोवा की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

रिपोर्टर-आभा यादव