Breaking News

सरकार ने वेंटिलेटर की खरीद में भारी गड़बड़ी :कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार ने वेंटीलेटर की खरीद में भारी गड़बड़ी की है और कोरोना महामारी के दौर में देश की जनता के साथ धोखा किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने रविवार को यहा संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश मे कोरोना संक्रमितों की संख्या छह लाख 73 हज़ार से ज्यादा हो चुकी है। महामारी का कहर इतना अधिक है कि पिछले 24 घन्टे में रिकॉर्ड संख्या में इस बीमारी से लोगो की मृत्यु हुई है और मृतकों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गयी है।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों ने प्रधानमंत्री केअर फण्ड में पैसा डाला है और 31 मार्च को 40 हज़ार वेंटीलेटर की खरीद का सरकार ने आर्डर दिया लेकिन उसे अब बताना चाहिए कि क्या इस फण्ड से ये वेंटीलेटर खरीदे गए।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार जब भी बड़ी खरीद करती है तो इसके लिए खुली निविदा आमंत्रित की जाती है। देश की जनता को बताया जाना चाहिये कि क्या इन वेंटीलेटर की खरीद के लिए निविदाएं मंगाई गई थी।

उन्होंने कहा कि देश मे डेढ़ लाख में वेंटीलेटर खरीदा जा सकता है तो सरकार ने चार लाख रुपये की दर से यह खरीद क्यों की। दूसरी बात डॉक्टरों तथा सरकारी डॉक्टरों के पैनल ने कहा है कि वेंटीलेटर उपयोग के योग्य ही नहीं है।