Breaking News

औद्योगिक नगरी कानपुर में भव्य आम महोत्सव का आयोजन

कानपुर, आम को फलों का राजा कहा जाता है आप भी बड़े चाव के साथ आम खाते होंगे अभी तक आपने कई प्रजातियों के आम का स्वाद चखा होगा 10-12 प्रजातियों के बारे में आप जानते भी होंगे लेकिन आप जानते हैं आम की 250 से अधिक वैरायटी होती है जी हां कानपुर में मैंगो फेस्टिवल में 250 से अधिक आम की किस्मों की प्रदर्शनी लगाई जा रही है

हमेशा की तरह इस बार फिर औद्योगिक नगरी कानपुर में भव्य आम महोत्सव का आयोजन किया जा रहा हैं. आज आयोजित होने वाले इस आम महोत्सव की सबसे बड़ी खासियत महोत्सव में पेश किए जानेवाले आमों की देशी और अंतरराष्ट्रीय प्रजातियां हैँ. कई सालों से आयोजित होने वाले इस भव्य आम महोत्सव में समाज की विभिन्न वर्गों से जुड़े गणराज्य, सामाजिक, साहित्यिक, राजनीतिक, कला, आदि क्षेत्रों से जुड़ी महान शख्सियतें तो शिरकत कर इन विभिन्न आमों की प्रजातियों के आमों का रसास्वादन भी करती है.
ये आम महोत्सव कानपुर के कंपनी बाग स्थिति चन्द्रशेखर आजाद कृषि विश्व विधालय के परिसर में स्थित कैलाश भवन में आज शाम 4 बजे से शुरू होकर रात्रि 10 बजे तक अयोजित किया जा रहा है. इस आम महोत्सव का आयोजन कानपुर से बीजेपी के नव निर्वाचित सांसद और वरिष्ठ पत्रकार रमेश अवस्थित द्वारा हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी किया जा रहा है. इस आम महोत्सव कार्यक्रम के आयोजक नैशनल मीडिया क्लब के नैशनल प्रेसिडेंट और कार्यक्रम के आयोजक  सचिन अवस्थित द्वारा किया जा रहा है. इस बार भी अन्य वर्षों के आम महोत्सव आयोजन की तरह आज के आम महोत्सव कार्यक्रम में लोग बड़ी संख्या में शरीक होंगे.