Breaking News

केंद्र सरकार के इन कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी…..

नई दिल्ली,केंद्र सरकार के इन कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है।अब सशस्त्र सीमा बल SSB में सरकारी नौकरी निकली हैं। यह नौकरी असिस्टेंट कमांनडेंट के पद पर निकली हैं। जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 10 पद भरे जाने हैं। इन पदों पर नौकरी पाने वालों को सातवें वेतन आयोग के पे स्केल के मुताबिक सैलरी और दूसरी सुविधाएं दी जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 मार्च 2020 है।

जो कैंडिडेट्स असिस्टेंट कमान्डेंट के पद पर सिलेक्ट होंगे उन्हें पे मैट्रक्सि लेवल 10 के तहत 56100 रुपए से लेकर 1,77,500 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी। कैटेगरी वाइज पदों की बात करें तो अनरिजर्व कैटेगरी के 5, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 1, ओबीसी के लिए 2, एससी के लिए 1 और एक्स सर्विसमैन के लिए भी 1 पद रिजर्व है।

आयु सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल रखी गई है। योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स में डिग्री होनी चाहिए, या i) इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग संस्थान के एसोसिएट सदस्य ii) इंजीनियर्स के संस्थान के एसोसिएट सदस्य या समकक्ष या टेलिकम्यूनिकेशन में एमएससी, इलेक्ट्रॉनिक्स, इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी या कंप्यूटर साइंस iii) या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन से अप्रूव संस्थान।