Breaking News

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, Flipkart दे रहा ये बड़ी सुविधा…

नई दिल्ली ,ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है अब Flipkart बड़ी सुविधा बड़ी सुविधा दे रहा है। स्मार्टफोन या कोई भी सामान खरीदने का सबसे अच्छा तरीका इक्वटेड मंथली इंस्टॉलमेंट यानी कि ईएमआई होता है। पहले EMI पर कोई भी प्रॉडक्ट लेने के लिए क्रेडिट कार्ड या EMI कार्ड की जरूरत होती थी लेकिन अब Flipkart अपने यूजर्स के लिए डेबिट कार्ड पर किश्तों वाला विकल्प लेकर आया है।

हर कोई क्रेडिट कार्ड नहीं रखता लेकिन डेबिट कार्ड अधिकतर लोगों के पास होता है। यही कारण है कि कंपनी ने अपने ग्राहकों को यह सुविधा दी है। कंपनी ने इसके लिए देश के चार बड़े बैंकों से हाथ मिलाया है। इनमें ऐक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई बैंक और आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं। फ्लिपकार्ट से कोई भी सामान डेबिट कार्ड से किश्तों पर लेने के लिए आपको पहले चेक करना होगा कि आपके लिए यह सुविधा लागू है या नहीं। यह चेक करने के दो तरीके हैं।

पहला तो यह कि आपको अपने नंबर  से एक मेसेज करना होगा। मेसेज में लिखें, <DCEMI> और इसे 57575 पर भेज दें। अगर आपके लिए यह सुविधा हुई तो आपको मेसेज में बता दिया जाएगा। दूसरा यह कि यूजर्स किसी भी प्रॉडक्ट के Easy Payment Option पर क्लिक करके देख सकते हैं। अगर यूजर इसके लिए योग्य होगा तो ग्राहक को EPO में Debit Card EMI का ऑप्शन दिखेगा। यहां पर क्लिक करके ग्राहक डेबिट कार्ड ईएमआई सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इस सुविधा के लिए ना तो आपको कोई प्रोसेसिंग फी देनी होगी और ना ही कोई अतिरिक्त चार्ज देना होगा।