Breaking News

औरैया जिले में स्वास्थ्य विभाग की एएनएम आयी कोरोना संक्रमण की चपेट मे

औरैया, उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में स्वास्थ्य विभाग की एएनएम के कोरोना संक्रमित पाये जाने से जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 107 हो गयी है, वहीं आज चार बच्चों समेत नौ मरीजों के स्वस्थ्य होकर घर लौट गये। जिले में स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या 86 हो गयी है, जब कि दो मरीजों की मौत हो चुकी है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. अर्चना श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि प्राप्त सैंपल रिपोर्ट में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अयाना में तैनात 20 वर्षीय एएनएम कोरोना संक्रमित पायी गयी है, जो मोहल्ला नरायनपुर में रहती है। उसे दिबियापुर के एल वन हाॅस्पिटल में उपचार के लिये भर्ती कराया गया है। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम एएनएम में संक्रमण कहां से आया यह जानने की कवायद में कांटेक्ट ट्रेसिंग में जुट गई, साथ ही एएनएम के संपर्कियों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को चार बच्चों समेत नौ मरीजों को कोरोना की नई गाइडलाइन के अनुसार उनके घरों के लिए होम क्वारंटाइन की सलाह के साथ रवाना भी किया गया है।
जिले में अब तक कुल 5496 सैंपल लिये जा चुके हैं जिसमें से 5043 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है, जबकि 347 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। अब तक जिले में 107 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं जिसमें मंगलवार को नौ लोगों के उपचार के दौरान ठीक होने से आब तक कुल 86 मरीज ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में कुल 19 केस एक्टिव हैं, जबकि दो मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।