Breaking News

यहां पर बैंक युवाओं की सेल्‍फी के बदले दे रहा है लोन,जाने पूरा मामला….

नई दिल्ली, चीन में बैंक से लोग लेने पर लोगों से अजीबोगरीब मांग किए जाने का मामला सामने आया है. लोन देने वाली कंपनियां लोन के बदले में युवाओं से उनकी न्यूड सेल्फी की डिमांड कर रही है और पैसा न चुका सकने की स्थिति में उसे ऑनलाइन लीक कर देती है. बैंक युवाओं की न्यूड सेल्फी को गारंटी के तौर पर ले रहे हैं और बदले में उन्हें लोन की रकम दी जाती है.

4G नेटवर्क में चाहिए दमदार स्पीड, तो मोबाइल में जल्द करें ये सेटिंग….

1 दिसंबर से बदल गए ये बड़े नियम, आपकी जिंदगी पर होगा असर

चीन की इस ‘नेकेड लोन सर्विस’ में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस लोन में पहले लोगों को लोन दिया जाता है। उनसे गारंटी के तौर नेकेड सेल्फी मांगी जाती है। फिर उनसे ज्यादा ब्याज वसूलना शुरू कर देती है। रकम की भरपाई नहीं करने वाले लोगों को उनकी नेकेड तस्वीर परिवार और दोस्तों के साथ-साथ ऑनलाइन वेबसाइटों पर लीक कर देने की धमकी दी जाती है। चीन में इस नेकेड सेल्फी लोन का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है। एक खबर के अनुसार, ऑनलाइन लोन देने वाली कंपनियों ने इस तरीके को सबसे ज्‍यादा अपनाया है. लोन की मांग करने वाले युवाओं से वे कहते हैं कि गिरवी रखने के लिए नेकेड सेल्‍फी भेंजे.

आम आदमी को बड़ी राहत,रसोई गैस हुई सस्ती….

सरकार का बड़ा फैसला,तीन महीनों के लिए शादियों पर लगाई रोक….

खबरों में बताया गया है कि यदि समय पर लोन नहीं चुकाया जाता है तो ये कंपनियां गिरवी रखी गई सेल्‍फी को उनके परिवार व दोस्‍तों के बीच लीक करने की धमकी देती हैं. वहीं कई कंपनियां दिए गए लोन पर ज्‍यादा ब्‍याज वसूलने लगती है और फिर उससे न्‍यूड सेल्‍फी या वीडियो की मांग की जाती है. चीन में इस तरह के लेनदेन को ‘नेकेड लोन सर्विस’ के नाम से जाना जाता है.

राजा भैया की रैली में उमड़ा जनसैलाब, किया बड़ा एेलान…..

ATM से लीजिए एक और बड़ी सुविधा,चेक से निकाले पैसे….

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि साल 2016 में छोटे देनदारों ने 161 युवक-युवतियों की न्‍यूड तस्‍वीरों/वीडियो का 10 जीबी डेटा लीक कर दिया था. इनमें से ज्‍यादातर की उम्र 19 से 23 साल के बीच थी और इन्‍होने 1000 से लेकर 2000 डॉलर तक का लोन ले रखा था. इन लोगों ने अपनी फोटो आईडी के साथ न्‍यूड तस्‍वीरें दी थीं. कई लेनदारों से लोन चुकाने के बदले में सेक्‍स वर्कर का काम करने की खबरें भी हैं.

SBI बैंक आज बंद कर देगा ये बड़ी सुविधा…

सरकार इन आईएएस अधिकारियों देगी बड़ा तोहफा,देखिए लिस्ट….

समाचार एजेंसी  ने जानकारी दी थी कि चीन में बड़े पैमाने पर नेकेड लोन सर्विसेज के तहत काम हो रहा है. यह तरीका इस कदर फैल चुका है कि पिछले साल चीन के आर्थिक नियामक को बिना अनुमति लोन देने वाली कंपनियों पर कार्रवाई करने के लिए बाध्‍य होना पड़ा था. सरकार की कार्रवाई के बाद भी सोशल मीडिया के जरिए यह काम धड़ल्‍ले से चल रहा है.

वाट्सएप ऐप्स में किया गया बड़ा बदलाव,आप भी जान ले,वरना….

बंद होने वाले है 2000 के नोट,नही मिलेगे अब यहां….

लाखों छात्रों के लिए खुशखबरी, सुप्रीम कोर्ट ने दी ये बड़ी राहत

अब पेश है बैटरी से चलने वाला पहला क्रेडिट कार्ड, उठाए ये सुविधाएं