Breaking News

पत्रकारों के उत्पीड़न पर गृह मंत्री अमित शाह से हस्तक्षेप की अपील

श्रीनगर , कश्मीर प्रेस क्लब ने घाटी में पुलिस की ओर से पत्रकारों के ऊपर किये जा रहे कथित उत्पीड़न को लेकर सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हस्तक्षेप करने और प्रेस की वाक्य एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने की अपील की।

केपीसी ने यहां जारी बयान में कहाएश्रविवार को न्यूजक्लिक के लिए काम करने वाले पत्रकार कमरान युसुफ को उनके घर से पुलिस उठा कर ले गयी। कमरान ने कहा है कि पुलिस उपाधीक्षक और पुलवामा के थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक पुलिस दल रविवार की रात उनके घर पहुंचा और दरवाजा खटखटाया। कई पुलिसकर्मी हमारे घर को घेरे हुए थे। कमरान के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने उनके हाथ से फोन छीन लिये और अपने साथ आने को कहा।

कमरान ने कहा कि उन्हें पुलिस उपाधीक्षक के कार्यालय ले जाया गया तथा उनसे कमरान मंजूर नामक व्यक्ति के ट्विटर एकाउंट के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कहा, पुलिस अधिकारियों ने यह अंदेशा जताया कि वह ट्विटर एकाउंट मैं ही चला रहा हूं। पुलिस अधिकारियों ने कोई ठोस साक्ष्य नहीं होने पर कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से बात की और देर रात एक बजे मुझे छोड़ा। बाहर मेरा बेसब्री से इंतजार करते हमारे परिजन अपने साथ मुझे घर ले गये।

केपीसी ने पत्रकार कमरान के साथ हुए हादसे ने एक बार फिर घाटी में खतरे का सामना कर रहे पत्रकारों की घटना को सामने लाया है। केपीसी ने श्री शाह और जम्मू.कश्मीर सरकार से कश्मीर में पिछले साल पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद उत्पन्न माहौल में काम कर रहे प्रेस की वाक्य एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने की अपील की है।