Breaking News

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा ,अटल सुरंग से पूरा हुआ वाजपेयी का सपना

नयी दिल्ली ,गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि अटल सुरंग से भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का सपना तो पूरा हुआ ही है साथ ही यह लाहौल स्पीति तथा लेह और आस-पास के क्षेत्राें के लिए वरदान भी साबित होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज रोहतांग दर्रे के नीचे बनायी गयी अटल सुरंग के उद्घाटन के बाद श्री शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा , “ यह समूचे देश के लिए ऐतिहासिक दिन है क्योंकि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का विजन पूरा हुआ है। प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार । इस असाधारण प्रोजेक्ट पर निरंतर कार्य करने वाले बीआरओ को भी बधाई। ”

उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे लंबी हाईवे सुरंग के रूप में अटल सुरंग से लेह और मनाली के बीच यात्रा में लगने वाले समय में चार से पांच घंटे की कमी आयेगी। यह बारहमासी सुरंग है और सभी मौसम में चालू रहेगी और अब यह क्षेत्र बर्फबारी के कारण छह महीने तक शेष देश से नहीं कटेगा।

श्री शाह ने कहा , “अटल सुरंग समूचे क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगी। लोगों की स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं , व्यवसाय तथा जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति तक पहुंच बढेगी। साथ ही इससे हमारी रक्षा तैयारी मजबूत बनेगी तथा पर्यटन सेक्टर से रोजगार को बढावा मिलेगा। ”