Breaking News

एनजीओ पर गिरी बड़ी गाज,CBI ने सैकड़ों को किया ब्लैक लिस्टेड

नई दिल्ली, सैकड़ो एनजीओ पर बड़ी गाज गिरी है। सीबीआई ने 280 एनजीओ को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। उत्तर प्रदेश राज्य समाज कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित सचल पालना गृह योजना में की जा रही भारी अनियमितताओं व गृह विभाग की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई ने प्रदेश के 280 एनजीओ को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। साथ ही तत्काल प्रभाव ने इन संगठनों को कोई भी वित्तीय सहायता न दिए जाने के लिए निर्देश सम्बंधित विभागों को दिया है।

अखिलेश यादव की सपा नेताओं के साथ बड़ी बैठक, लोकसभा चुनावों को लेकर दिया खास संदेश

आंदोलनरत बी.टी.सी. प्रशिक्षुओं को लेकर, अखिलेश यादव का बड़ा बयान ?

इनमें गोंडा जिले की भी नौ संस्थाएं शामिल हैं। जिले के डीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश के 280 एनजीओ को समाज कल्याण बोर्ड द्वारा 48.92 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई थी। जिसकी अनियमितता की शिकायत पर गृह विभाग द्वारा सीबीआई से जांच करवाई जा रही है। जिसके आधार पर गोंडा के नौ एनजीओ को कोई भी वित्तीय सहायता न देने की संस्तुति सीबीआई द्वारा सम्बंधित विभागों से की गई है।

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर जानवर, जानिये क्या है इनकी कीमत ?

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद अब यहां लगेगी इनकी सबसे बड़ी मूर्ति…

इन संस्थाओं में सेवालय संस्था भोपतपुर, अम्बिकेश्वर सेवा संस्थान भानपुर सरावां तरबगंज, थारू जनजाति महिला विकास समति आवास विकास गोण्डा, दीप हस्तशिल्प जमुनियाबाग पोस्ट पिलखायादेवरी, संगम विकास सेवा संस्थान पूरेगदा मोहना परसपुर, शान्ति सर्वोदय संस्थान,शान्तिकुन्ज मेवातियान गोण्डा, ग्रामीण महिला एवं बाल कल्याण समिति जमथरा कौड़िया बाजार, रूरल एजूकेशन डेवलपमेन्ट सोसाइटी ढोढ़ेपुर तरबगंज व श्रीभोलानाथ सेवा संस्थान किन्धौरा शामिल हैं। सीबीआई द्वारा सभी संस्थाओं को कोई भी धनराशि न निर्गत करने तथा जो भी धनराशि निर्गत की जानी है को भी तत्काल प्रभाव से निरस्त कर देने के आदेश दिए हैं।

सरकार ने त्यौहार पर लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए की ये बड़ी व्यवस्था…

इंजीनियरिंग छात्रों को दे रहा निशुल्क कोचिंग 11 साल का ये बच्चा

सरकार देगीं इन सरकारी कर्मचारियों को स्मार्टफोन….

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा ने किया बड़ा खुलासा,बताया अखिलेश- शिवपाल में से किसकों चुनेगीं

त्यौहार पर रेल यात्रियों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा परिवर्तन