Breaking News

शादी समारोह में अगर किया ये काम तो दूल्हा और उसके पिता को जाना पड़ेगा जेल….

नई दिल्ली,शादी समारोह में अगर  ये काम किया तो दूल्हा और उसके पिता को जेल जाना पड़ेगा.बढ़ते पलूशन को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दीपावली से पहले आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाया था। अब शादियों का सीजन शुरू होने वाला है और हमेशा की तरह इस बार भी शादियों में कानून को ताक पर रखकर आतिशबाजी होनी तय है। ऐसे में नोएडा प्रशासन सख्त रवैया अपनाने जा रहा है। अगर अब शादी समारोह में आतिशबाजी हुई तो दूल्हा और उसके पिता को जेल जाना पड़ सकता है। सिर्फ ईको-फ्रेंडली आतिशबाजी को ही अनुमति दी जाएगी।

भारतीय रेलवे ने निकाली बंपर वैकेंसी ,ऐसे करें अप्लाई..

ये इंजेक्शन लगाते ही खत्म हो जाएगी पेट की चर्बी…

नोएडा के डीएम बीएन सिंह ने बताया कि कई लोग शादियों में की जा रही आतिशबाजी के लेकर आपत्ति जाहिर कर रहे थे। अधिकारियों की बैठक में उन्होंने इस पर रोक लगाने को कहा है। इस मामले में कार्रवाई के लिए सिटी मैजिस्ट्रेट को आदेश दिया गया है।  डीएम ने कहा कि वह लोगों से अपील करते हैं कि शादी समारोह में आतिशबाजी न करें। अगर वे ऐसा करते हैं तो जिला प्रशासन को मजबूरन उनके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ेगी।

इस दिन पड़ेगा साल 2019 का पहला सूर्यग्रहण,इन राशियों पर बन रहा है राजयोग का संयोग

टैक्स नहीं दिया तो नहीं मिलेगी इसकी इजाजत, बिजनेसमैन से लेकर आम आदमी पर नियम लागू

प्रशासन की ओर से बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया है कि शादी समारोह में होने वाली आतिशबाजी की तस्वीरें और विडियो कोई भी व्यक्ति जिला प्रशासन को भेज सकता है। उसके आधार पर पुलिस और प्रशासन वहां पहुंचकर कार्रवाई करेगी। बारात निकलते समय आतिशबाजी होती है तो इसके जिम्मेदार दूल्हा और उसके पिता होंगे। प्रशासन उन दोनों के खिलाफ जुर्माना या जेल भेजे जाने की कार्रवाई कर सकता है।

इस दिन पड़ेगा साल 2019 का पहला सूर्यग्रहण,इन राशियों पर बन रहा है राजयोग का संयोग

टैक्स नहीं दिया तो नहीं मिलेगी इसकी इजाजत, बिजनेसमैन से लेकर आम आदमी पर नियम लागू

शादी-समारोह में देर रात तक होने वाली आतिशबाजी से जहां पलूशन स्तर बढ़ रहा है वहीं कई लोग शोर-शराबे को लेकर ऐतराज जता रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से ही नोएडा के लोग शादियों में होने वाली आतिशबाजी पर भी पूरी तरह पाबंदी लगाने की मांग कर रहे थे।

भीमा कोरेगांव संग्राम की 201वीं बरसी पर, भारी संख्या मे लोग पहुंचे

रेलवे बोर्ड को मिला नया चेयरमैन, वीके यादव को रेलमंत्री ने दी बधाई

 शादियां शुरू होने के बाद शहर में रात को जबरदस्त आतिशबाजी होने लगती है। इससे उन इलाकों में लोगों का रहना मुश्किल हो जाता है, जहां आए दिन शादी समारोह होते हैं। इसका सीधा असर प्रदूषण पर भी पड़ रहा है। शादी में होने वाली एक घंटे की आतिशबाजी इलाके में प्रदूषण का स्तर बढ़ा देती है।