Breaking News

IIM लखनऊ के 100 प्रतिशत स्टुडेंट्स का प्लेसमेंट

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट  केें 2018 बैच का समर प्लेसमेंट 100 प्रतिशत रहा है। देश विदेश की करीब 140 कमपिनियों ने यहां छात्रों को काम करने का मौका दिया है।

आईआईएम सूत्रों ने  यहां बताया कि आईआईएम के 34वें बैच के सभी छात्रों को देश विदेश की करीब 140 से अधिक कंपनियों ने अपने यहां काम करने का मौका दिया है। उन्होने बताया कि कंपनियों ने यहां के सभी 455 छात्रों को काम करने का मौका दिया है। उन्होने बताया कि छात्रों को नौकरी देने के लिये 140 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कंपिनयों ने भाग लिया था। इन फर्मों की भागीदारी ने देश में विपणनए परामर्श और वित्त मामले के लिये आईआईएम लखनऊ को अपनी पहली पसन्द के रूप में माना है। कंपनियों ने छात्रों को 1़ 03 लाख रूपये प्रतिमाह तक का वेतन देने का आफर दिया है। औसत एक लाख रूपये प्रतिमाह तक का है।

सूत्रों ने बताया कि भाग लेने वाली प्रमुख कंपनियों में आदित्य बिरला ग्रुप, अमेजन, द बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, एचयूएल, ऊबर, पीएंडजी, एबीजी फ्लिपकार्ट, स्वैगी रॉयल, बैंक ऑफ स्कॉटलैंड सिटी ब्रेन एंड कंपनी हिन्दुजा ग्रुप एचयूएचए समेत कई अन्य प्रमुख है। इस प्लेसमेंट ड्राइव ई.कॉमर्स की मांग में उछाल देखने को मिली है। पिछली बार ई.कॉमर्स में करीब दस प्रतिशत छात्र.छात्राओं को मिला थाए जो अब बढ़कर 19 प्रतिशत तक पहुंच गया है। सेल्स और मार्केटिंग में 28 प्रतिशत छात्रों को प्लेसमेंट मिला। फाइनेंस में गिरावट देखने को मिली है। पिछली बार करीब 25 प्रतिशत को यहां मौका मिला था। जो इस बार गिरकर 17 प्रतिशत तक पहुंच गया है। इसके अलावाए कंसल्टिंग कंपनियों में 22 प्रतिशत आईटी में तीन प्रतिशत और सामान्य मैनेजमेंट की कंपनियों में करीब 11 प्रतिशत को काम करने का मौका दिया गया है।