इस जिले में अवैध हथियार बनाने के कारखाने का खुलासा

भरतपुर, राजस्थान में भरतपुर जिले में पुलिस ने खो थाना क्षेत्र के रूंध खोह गांव के जंगलों में चल रहे अवैध हथियार बनाने के एक कारखाने का भंडाफोड़ कर बड़ी तादाद में अवैध हथियार एवं तीन भाइयों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी के अनुसार एक सूचना के बाद जंगलों में अवैध हथियार बनाने के कारखाने की ड्रोन कैमरे से आज सुबह निगरानी कराई गई। बताया गया कि ड्रोन कैमरे की निगरानी एवं पुलिस की पुख्ता सूचना के बाद पुलिस थाना खोह के थानाधिकारी प्रेम सिंह भास्कर के नेतृत्व में रूंध खोह गांव के पहाडों में दबिश देकर पांच लोगों को पुलिस ने घेर लिया लेकिन उनमें से एक व्यक्ति भागने में सफल रहा जबकि चार आरोपियों को दबोच लिया गया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में गांव के जररू, शकील एवं शौकत तथा मौसम को गिरफ्तार किया गया हैं। आरोपियों के पास से एक पचफैडा 315 बोर, 03 पौना 315 बोर, सात बन्दूक 12 बोर, एक तमंचा 315 बोर, दो तमंचे 12 बोर, एक बन्दूक 12 बोर अर्द्वनिर्मित सहित 15 हथियार बरामद किये गये। इसी तरह 12 बोर के 10 कारतूस, 12 बोर के 02 खाली खोखे एवं पांच कारतूस 315 बोर, 07 खाली खोखा 315 बोर तथा हथियार बनाने के उपकरण, बैरल बनाने की पाईप तथा अन्य सामान बरामद किया गया।