Breaking News

यूपी में पूर्व मंत्री की फैक्ट्री से पांच करोड़ का अवैध मांस बरामद

मेरठ, उत्तर प्रदेश के मेरठ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता एवं पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की बंद पड़ी मीट फैक्ट्री से पांच करोड़ रुपये का अवैध मांस बरामद किया गया है।

इस मामले में पुलिस ने पूर्व मंत्री और उनके दो लड़कों समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।
पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि मेरठ हापुड़ रोड पर स्थित खरखौदा के अलीपुरा गांव में अल-फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर पुलिस और प्रशासन की एक टीम ने पशु वध की सूचना पर बुधवार देर रात छापा मारा था। छापे के दौरान पुलिस ने फैक्ट्री से 2460 क्विंटल मांस बरामद किया है। जिसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बताई गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि याकूब कुरैशी की सील फैक्टरी में मांस की पैकिंग का काम जारी था। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और सख्त कार्रवाई की जायेगी।

एसडीएम सदर संदीप भागिया ने बताया कि अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्टरी मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) ने 2019 में सील की थी। फैक्टरी में 2460 क्विंटल मीट बरामद हुआ है और कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जा रही है। एमडीए उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी ने बताया कि फैक्टरी में अन्य किसी भी तरह का कार्य संचालित न करने के लिए शपथ पत्र भी दिया गया था, जिसके बावजूद भी फैक्टरी में कार्य संचालित होता पाया गया।