Breaking News

बैठक में किसान नेताओं के साथ, सरकार कर रही ये काम?

नई दिल्ली,नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध को थामने  के लिए सरकार और किसान नेताओं के बीच विज्ञान भवन में बैठक शुरू हो गई है। दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में किसान नेताओं और सरकार के मंत्रियों के बीच बैठक जारी है।

केंद्र सरकार के साथ किसानों की बैठक शुरू हो गई है।  किसानों के करीब 35 प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल होने के लिए विज्ञान भवन पहुंचे हैं।कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल भी बैठक में मौजूद हैं।सरकार की ओर से किसान नेताओं को न्यूनतम समर्थन मूल्य और एपीएमसी ऐक्ट को लेकर विस्तृत प्रजेंटेशन दिया जा रहा है।
बीकेयू के अध्यक्ष नरेश टिकैत के अनुसार, सरकार ने पंजाब के प्रतिनिधिमंडल को 3 बजे बुलाया है। इसके बाद सरकार उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली के प्रतिनिधिमंडल से शाम 7 बजे बातचीत करेगी। हम सभी इस मामले पर अंतिम फैसला चाहते हैं।

इधर, शाहीन बाग की ऐक्टिविस्ट बिलकिस दादी किसानों के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सिंघु बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा सीमा) पहुंचीं बिलकिस दादी को पुलिस ने हिरासत में लिया। बिलकिस दादी ने कहा है, ‘हम किसानों की बेटियां हैं, हम आज किसानों के प्रोटेस्ट का समर्थन करने जाएंगे। हम अपनी आवाज उठाएंगे, सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए।’