Breaking News

‘ग्रामीण मीडिया कार्यशाला’ मे , मेनका गांधी ने रखे ये अहम विचार

सुलतानपुर,  पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद मेनका गांधी ने  कहा है कि सरकारी योजनाओं की जानकारी गांवों तक पहुंचाने में ग्रामीण मीडिया की बड़ी भूमिका रही है।

श्रीमती गांधी ने  ‘ग्रामीण मीडिया कार्यशाला’ में कहा कि सरकार की योजनाओं में जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारियों के लिए पत्रकार सबसे बड़े मददगार हैं। सरकार की तमाम योजनाएं गांव-गरीब तक पहुँच रही इसमें ग्रामीण मीडिया की बड़ी भूमिका है। समाज और सरकार के लिए सबसे बड़ी उम्मीदें हैं।

उन्होंने कहा कि सांसद बनने के बादसे वह सुल्तानपुर में घर की महिला मुखिया की तरह काम कर रही है, जिससे यहां के विकास में व्यापक परिवर्तन की आशा करती हूं। जिले के हर व्यक्ति के चेहरे पर खुशी लाना है। उन्होंने इस मौके पर मुद्रा योजना के तहत पांच लाभार्थियों को चेक भी वितरित किये।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शिवराज ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार स्तंभ हैं। समस्याओं के निस्तारण में उनकी बहुत बड़ी भूमिका है। उन्होंने पत्रकारों से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि घटनाओं की जानकारी पुलिस से करना आपका अधिकार है। उन्होने कहा कि पीड़ित तीन लोग होते हैं, पुरुष, महिला व बच्चे जिसमें महिला और बच्चों से जुड़ा मामला ज्यादा संवेदनशील है।